नवी ए पाक की योमे पैदाइस पर मनाया गया ईद मिलादुन्नबी का त्योहार

Scn news india

मोहम्मद आज़ाद 

कोविड़ 19 की गाइड लाइन को दृष्टिगत रखते मनाया गया ईद-मिलादुन्नबी का जश्न
देश से कोरोना खात्मा व अमन चेन की मांगी दुआ

अजयगढ़ =अजयगढ में नवी ए पाक की योमे पैदाइस पर मनाया गया ईद मिलादुन्नबी का त्योहार मुस्लिम समाज के लोगो द्वारा धूम धाम से मनाया
इस मौके पर लोगो मे भारी उत्साह देखा जा रहा था। नगर के चौराहों व गलियों में भारी सजावट देखने को मिली।जुमा के मौके पर पहले सभी ने मस्जिदों में जाकर नमाज अता की ओर पूरे भारत मे फैली कोरोना नामक बीमारी की खात्मे ओर देश मे अमन व चेन की दुआ की।
इसके बाद ध्वनि विस्तारक यंत्रों की धुन में छोटे छोटे बच्चे त्योहार को बड़े ही उल्लाश से मनाते हुए दिखे।


पैगम्बर मोहम्मद के जन्म दिवस पर मनाया जाने वाला जश्न दिन ईद-मिलादुन्नबी कहलाता है।इस्लामी कैलेंडर के तीसरे महीने रबी अव्वुल में धूमधाम से जश्न की शुरुआत होती है. इस मौके पर अल्लाह के आखिरी पैगंबर की जीवनी के बारे में लोगों को बताया जाता है।
योमे पैदाइश की खुशी में पूरे विश्व के लोग जश्न मनाते हैं। उन्होंने घरों में हुसैनी परचम झंडा लगाने,पैगम्बर मुहम्मद के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की। लोगो ने कहा कि पैगम्बर पूरी दुनिया के लिए रहमत बनकर आए। उन्होंने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर अपनी जिंदगी गुजारने की नसीहत दी।उन्होंने सभी लोगो से आपस में मिलकर रहने की भी शिक्षा देते हुए आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने की जरूरत बतलाई। मुस्लिम समुदाय के लोगो ने पैगम्बर मोहम्मद के बताए मार्ग पर चल कर जिंदगी गुजारने की अपील की।