अनूपपुर, धूमधाम से मनाई गई सरदार पटेल की जयंती,रैली निकाल दिया एकता का संदेश

Scn news india

 

चंद्रमणि विश्वकर्मा 

अनूपपुर। सरदार पटेल की 145 वी जयंती पर जिले में अखिल भारतीय सर्व कुर्मी समाज के द्वारा एकता रैली निकाली गई इस एकता रैली में जिले भर के कुर्मी समाज के युवा वाह प्रबुद्ध नागरिक सम्मिलित हुए। इस एकता रैली में पटेल समाज एकजुट होकर आपसी भाईचारे का परिचय दिया।

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे महान विभूति की जयंती पर एकता का परिचय देने का काम पटेल समाज के द्वारा किया गया आयोजित इस एकता रैली में सर्व कुर्मी समाज के सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता सम्मिलित हुए और जय पटेल जय सरदार जय शिवाजी जय सरदार और कुर्मी एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए शहर के मुख्य चौराहे इंदिरा चौक से एकता रैली निकालकर बाजे गाजे के साथ सरदार पटेल के जयकारे लगाते हुए अमरकंटक मार्ग होते हुए शंकर मंदिर चौक और अमरकंटक तिराहा होते हुए अंडर ब्रिज मार्ग में भी कुर्मी एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए राम जानकी मंदिर पहुंचे जहां पर मंदिर में श्रीफल फोड़कर प्रभु श्री राम को याद किए और अखिल भारतीय सर्व कुर्मी समाज एकता के लिए प्रार्थना की।

इसके पश्चात उक्त रैली बीच बाजार होते हुए बस स्टैंड से चलकर पुणे तहसील मार्ग और इसके पश्चात इंदिरा चौक होते हुए बस्ती रोड स्थित कार्यालय में पहुंच कर रैली का समापन किया गया वहां पर पूर्व नियोजित बैठक की गई बैठक में मुख्य रूप से पटेल समाज के प्रबोध कार्यकर्ता सदस्यगण बैठे और आने वाले समय में किस तरह से पटेल समाज को एकजुट कर समाज में एक पहचान दिलाने के लिए चर्चा की गई।

 

चर्चा के दौरान सभी सदस्य एवं कार्यकर्ताओं ने अपने अपने विचार रखें और सभी ने एकमत से कहा कि अनूपपुर जिला कुर्मी पटेल राहुल जिला है यहां की राजनीति में कुर्मी समाज महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है चाहे वह कृषि क्षेत्र में हो चाहे वह व्यापार क्षेत्र में हो या चाहे राजनीतिक क्षेत्र में हो सभी क्षेत्रों में कुर्मी समाज का वर्चस्व हमेशा से रहा है ऐसे में कुर्मी समाज के लिए एकजुट होना और समाज को संगठित करना हम सबकी जिम्मेदारी है।

कार्यकर्ताओं ने बैठक के दौरान कहा कि हमारे समाज में संख्या तो है लेकिन उस संख्या में एकता की कमी उस एकता को लानी है और एकजुट होकर यहां पर सरदार बल्लभ भाई पटेल के नाम से एक भूमि आवंटित करा कर वहां पर भवन निर्माण कराया जाए ताकि आने वाले दिनों में अखिल भारतीय सर्व कुर्मी समाज के द्वारा किसी भी प्रकार का कार्यक्रम करने में आसानी हो सके।
शनिवार की दोपहर 11:00 बजे से आयोजित हुआ यह कार्यक्रम काफी सफल रहा और इसमें इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से कुर्मी समाज के सक्रिय कार्यकर्ता सुनील पटेल लाल बहादुर पटेल कृपया जयनाथ पटेल दुर्गेश पटेल यादवेंद्र पटेल राघवेंद्र पटेल संतोष पटेल बुद्धसेन पटेल के साथ इस एकता संघ को मजबूती प्रदान करने पहुंचे रीवा क्षेत्र के पूर्व विधायक भी कार्यक्रम में शामिल रहे।