मकानों पर गिरा सूखा पेड़ , कोई हताहत नहीं बड़ा हादसा टला

Scn news india

आशीष उघड़े 

सारनी -नगर पालिका क्षेत्र वार्ड क्रमांक 5 सुनील गावस्कर वार्ड में शनिवार की सुबह एक सूखा पेड़ मकान में गिरने से एक बड़ी दुर्घटना होते होते टल गई। पेड़ के गिरने से कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन कुछ गरीबों के मकान जरूर क्षतिग्रस्त हुए है। क्षत्रिग्रस्त हुए मकानों के लोगों ने बताया की शनिवार की सुबह 6:00 बजे यह सुखा कमजोर व खोकला पेड़ अपने आप ही एक मकान के ऊपर गिर पड़ा जिससे मकान की दिवाले तड़क गई हालांकि इस घटना से किसी को किसी प्रकार की मानहानि नहीं हुई । उन्होंने नगर पालिका से पेड़ को मकानों पर से हटाने की मांग की है। बता दे की सारनी पालिका क्षेत्र में ऐसे और भी कई पेड़ है जो गिरने की कगार पर है। यदि समय रहते उन्हें चिन्हित कर नहीं काटा गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

नगर पालिका क्षेत्र वार्ड क्रमांक 5 सुनील गावस्कर वार्ड में शनिवार की सुबह एक सूखा पेड़ मकान में गिरने से एक बड़ी दुर्घटना होते होते टल गई हालांकि इस पेड़ के गिरने से किसी को भी जनहानि नहीं हुई इस पेड़ को लेकर नगर पालिका को अवगत कराया गया था मौके पर नगरपालिका पहुंची भी थी किंतु पेड़ के चारों ओर मकान होने की वजह से एवं मकान सक्रिय जगह पर होने की वजह से नगरपालिका की टीम जगह तक नहीं पहुंच पा रही थी फिर भी नगरपालिका की टीम ने इस पेड़ को काटने के लिए भरसक प्रयास किया किंतु नगरपालिका की टीम और वार्ड वासियों द्वारा इस पेड़ को जानबूझकर काटने से जनहानि होने की संभावना जताई जा रही थी जिसके कारण इस पेड़ को काटना मुश्किल हो रहा था जिस कारण से मकान मालिक व वार्ड वासियों के जाने पर इस पेड़ को अपने हाल पर ही छोड़ दिया गया था आखिरकार शनिवार की सुबह 6:00 बजे यह सुखा कमजोर व खोकला पेड़ अपने आप ही एक मकान के ऊपर गिर पड़ा जिससे मकान की दिवाले तड़क गई हालांकि इस घटना से किसी को किसी प्रकार की मानहानि नहीं हुई ।

इनका कहना है –

इस पेड़ की जानकारी मुझे थी और इस पेड़ को काटने के लिए नगर पालिका द्वारा भरसक प्रयास किया गया किंतु पेड़ के चारों ओर मकान होने की वजह से इसे काटना व गिराना किसी दुर्घटना को जानबूझकर न्योता देना के बराबर था फिर भी हमारे द्वारा इस पेड़ को काटने के लिए उपाय ढूंढ रहे थे कि यह घटना घट गई

वार्ड पार्षद