आपका वोट लिखेगा, प्रदेश की तकदीर

Scn news india

मनोहर

भोपाल-लोकतंत्र में आमजन के मत से ही व्यवस्था तय होती है। अच्छे लोग बेहतर उम्मीदवार को अधिक संख्या में वोट करेंगे, तभी प्रदेश और देश का भला हो सकता है। इसलिए मताधिकार रखने वाला प्रत्येक व्यक्ति विधानसभा निर्वाचन में मतदान के दिन 3 नवम्बर 2020 को अपने घर से निकले और आवश्यक रूप से अपना मतदान करें।
खासकर युवाओं को इस मामले में जागरूकता का परिचय देना होगा। हमारा यह कर्तव्य भी है कि मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपने आस पड़ौस में रहने वाले लोगों व नाते रिश्तेदारों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें।
सरकारी अमला जैसे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा कार्यकर्ता, शिक्षक यह बड़ी संख्या में है। यह अमला भी तय करें और अपने परिवार को संकल्प दिलाये कि मतदान के दिन वोट डालकर लोकतंत्र के दायित्व का निर्वहन जरूर करें, साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका अपने कर्तव्यों के साथ-साथ आंगनवाड़ी में आने वाली हर महिला को वोट डालने के लिए प्रेरित करें। शिक्षक प्रोफेसर विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ युवाओं को प्रेरित करें कि मतदान करना हमारा अधिकार हीं नही, बल्कि कर्तव्य भी है। मतदान हमे हर हाल में करना है। युवा भी अन्य लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करे।