दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह कांग्रेस छोड़ bjp में शामिल,हटा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला

Scn news india

[ditty_news_ticker id=”56599″]

 

रविकांत बिदौल्या

हटा–जैसे जैसे उपचुनाव की तारीखें नजदीक आ रही है वैसे वैसे एकबार प्रदेश में राजनीतिक उथल पुथल शुरू हो गयी। और ये उथलपुथल काँग्रेश के खेमे में खलबली मचाने के लिए है । क्योंकि जिसका डर था वही नज़ारा फिर देखने को मिलना शुरू हो गया है।मामला दमोह का है जहाँ काँग्रेस विधायक राहुल सींग लोधी ने एकाएक नाटकीय अंदाज में अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौप दिया। लोधी के इस्तीफ़े के साथ ही क्षेत्रीय राजनीति में गहमागहमी के साथ साथ बयान बाज़ी का भी दौर शुरू हो गया है।

कांग्रेसियों की अगर बात करें तो वो इसे भाजपा की सोची समझी साजिश बता रहे हैं। वहीं कुछ क्षेत्रीय नेताओं ने सीधे शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए इसे जनता के जनादेश और लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए कहा कि प्रदेश में जो हो रहा है वो भविष्य की राजनीति के लिए ठीक नहीं है।वहीं लोधी के इस्तीफे से गुस्साए पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि ऐसे जनता के बीच से चुनकर आये जनप्रतिनिधियों को आने वाले समय मे जनता ही जवाब देगी। लेकिन राजनैतिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो काँग्रेस  पार्टी का जिस तरह से भाजपा में विलय हो रहा है।

उसको देखकर पार्टी शीर्ष भी गहरे चिंतन और मनन में है, इधर भाजपा की अगर बात करें तो पिछले चुनावों में जो काँग्रेश मुक्त भारत का नारा पार्टी के अतिआत्मविश्वास को जाहिर करता था,कहीं न कहीं अब वही नारा कांग्रेस मुक्त भारत की जगह काँग्रेश युक्त भाजपा में दब्दिल होता हुआ दिखाई दे रहा है। खैर वर्षों पुरानी कहावत जो है कि राजनीति में सब जायज़ है। लेकिन लोधी के इस्तीफे को लेकर अभी स्वयं उनका बयान आना बाकी है
कुछ दिन पूर्व बड़ामलहरा में
कांग्रेस का प्रचार करने गए राहुल सींग का वीडियो जमकर वायरल हो रहा जिंसमे वह कह रहे है कि बड़ामलहरा विधानसभा में 67000 वोटर में 1 व्यक्ति के हिसाब से 5200 रुपये bjp का प्रत्याशी देगा अब वह स्वयं ही bjp में शामिल हो गए।।