रीवा नगर निगम क्षेत्र अन्तर्गत निर्माणाधीन कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश-

Scn news india

कामता तिवारी
ब्यूरो सतना
Scn news india

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने कार्य प्रगति की समीक्षा की
चोरहटा तालाब में निवासरत गरीब परिवारों को मिलेगा पट्टा

रीवा- प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा नगर निगम क्षेत्र में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि रतहरा से चोरहटा तक माडल रोड निर्माण, सीवर लाइन, गैस पाइप लाइन तथा फ्लाई ओवर के कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण करायें तथा मुख्यमार्ग में वायु प्रदूषण न हो इस हेतु निर्माण स्थल में नियमित तौर पर पानी का छिड़काव हो तथा धूल रोकने के उपाय सुनिश्चित किये जाय। इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी व आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा उपस्थित रहे।

स्थानीय राजनिवास सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में विधायक श्री शुक्ल ने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिये कि साप्ताहिक लक्ष्य के अनुरूप नियत दूरी तक निर्माण कार्य करें ताकि दिये गये समय सीमा में सभी कार्य पूर्ण हों। उन्होंने स्पष्ट किया कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी न रहे इस पर विशेष ध्यान दिया जाय साथ ही निर्धारित मापदण्डों के अनुसार कार्य हों। बैठक में विधायक श्री शुक्ल ने बताया कि 25 करोड़ रूपये की लागत से स्ववित्तीय योजनान्तर्गत इको पार्क का पुन: निर्माण कार्य निश्चित मापदण्डों के अनुरूप कराया जायेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि एचपी एवं वीएलसी मद से रतहरा व इंजीनियरिंग कालेज के पीछे निर्मित आवासों में पात्र हितग्राहियों को बैंक से सभी औपचारिकतायें पूरी कराते हुए अधिपत्य देने की कार्यवाही दस दिवस में पूर्ण करें ताकि इस योजना का लाभ उन सभी पात्र लोगों को मिल सके जो इसके हकदार हैं। श्री शुक्ल ने चोरहटा में तालाब के किनारे निवासरत अनुसूचित जनजाति के हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाये जाने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि इन्हें शासन की योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ देकर नियत की गई भूमि का पट्टा दिलाये जाने की कार्यवाही करायें। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि लक्ष्मणबाग गौशाला संचालन समिति का गठित किया जाय। बैठक में एसडीएम हुजूर फरहीन खान, जिला गौ-संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय सहित अधीक्षण यंत्री नगर निगम शैलेन्द्र शुक्ल तथा नगर निगम के अधिकारी व निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
लक्ष्मणबाग में हुई संचालन समिति की बैठक:- कलेक्टर के निर्देश पर लक्ष्मणबाग में गौशाला संचालन समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिला गौसंवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, डॉ. ज्योति सिंह, डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी, डॉ. अनिल जैन, राजभान सिंह पटेल, राजेश अग्रवाल, महेन्द्र सर्राफ, मधुर चमड़िया, डॉ. शेषमणि पटेल, रत्नेश द्विवेदी, वैभव आर्या, आयुष संथालिया सहित सदस्यगण उपस्थित रहे।