खबर अपडेट – पिपरिया के नया गांव में ग्रामीणों ने किया पुलिसकर्मियों पर हमला – वीडियों वायरल

Scn news india

मनीष मालवीय

होशंगाबाद पिपरिया // पिपरिया के समीपस्त ग्राम नया गांव के जंगलों में चमत्कारिक महुआ पेड़ लोगों की आस्था का केन्द्र बना है। लोगो का मानना है कि इस पेड़ को छूने से शरीर की सारी बीमारी दूर हो जाती है। लेकिन प्रशासन इसे केवल अंधविश्वास मानत है। लोगों की सुरक्षा और कई दुर्घटनाओं के चलते वन विभाग ने इस पेड़ के दर्शन करने वाले श्रृद्धालुओं पर कुछ दिनों पूर्व रोक भी लगा दी थी। लेकिन फिर भी लोगो का आना कम नहीं हुआ। वहीं आज जब लोगो को पुलिस कर्मीयों ने पेड़ को छूने से रोका तो श्रृद्धालु व ग्रामीणों ने लाठियों से हमला कर दिया। साथ ही पत्थर भी फेंके। इससे पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसमें बनखेडी टीआई शंकरलाल झारिया सहित नगर सैनिक घायल हो गए। पथराव और झगड़े में देवास से आए एक श्रद्धालु को भी चोटें आई हैं। वही जंगल में बने पुलिस कैंप व बैरिकेट्स को भी ग्रामीणों ने तो डाला।

यह थी पूरी घटना 
नगर सैनिक महेश ने बताया कि अचानक नदी किनारे के अस्थाई दुकानदारों और ग्रामीणों ने रोक लगाने से यह तनाव उपजा है। पथराव की घटना में बनखेड़ी टीआई शंकरलाल झारिया भी गंभीर घायल हुए हैं। देवास बैरागढ़ निवासी जाम सिंह ने बताया कि वह महुआ पेड़ दर्शन के लिए आए थे। तभी पुलिस ने उनके वाहन के कागजात रख लिए कागज मांगे तो उसके साथ मारपीट की गई है। इस घटना का सबसे दुखद पहलू यह रहा एक मूक-बधिर लड़की ज्योति साहू के साथ भी उग्र भीड़ ने मारपीट की गंभीर अवस्था में ज्योति को सरकारी अस्पताल पिपरिया पहुंचाया गया। जहां उसका उपचार चल रहा है। ज्योति पुलिस की ड्रेस में पुलिस विभाग की हमेशा मदद करती है इस दौरान वह भी नया गांव में उपस्थित थी जो इस घटना की शिकार हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)  Toll free No -07097298142
error: Content is protected !!