डॉक्टर विजयपाल सिंह को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटाखेड़ा का मिला प्रभार

Scn news india

आशीष उघड़े 

सारनी -नगर पालिका सारनी क्षेत्र एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अच्छी खबर है की सांसद एवं विधायक के  प्रयास से अब कई दिनों से चली आ रही की स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या का समाधान हो गया है।  अब प्राथमिक उपचार एवं छोटी मोती स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए लोगों को  भटकना नहीं पड़ेगा वही  मौसमी बीमारियों के लिए उन्हें स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटाखेड़ा में ही चिकिल्सकीय सुविधाएं उपलब्ध हो जायेगी। बता दे कि कई दिनों से खाली पड़े पीएचसी पाटाखेड़ा में  जिला प्रशासन द्वारा डॉक्टर नियुक्त कर दिया गया है । जिसके आदेश जारी किये जा चुके है। अब डॉक्टर विजयपाल सिंह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटाखेड़ा की व्यवस्थाएं देखेंगे।

भाजपा जिला मंत्री रंजीत सिंह ने बताया कि  डॉ शैलेन्द्र साहू के स्थानांतरण के बाद से ही स्वास्थ्य केंद्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटाखेड़ा में चिकित्सक का स्थान रिक्त पड़ा था।जिससे गरीब व् आमजन को इलाज के लिए भटकना पड़  रहा था। जिस समस्या को स्थानीय विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे एवं  सांसद डीडी उइके के समक्ष रखा गया था, एवं चिकित्सक के नियुक्ति की मांग की गई थी।

जिस पर सांसद एवं विधायक के अथक प्रयास से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटाखेड़ा में डॉक्टर विजयपाल सिंह को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डाबरी शाहपुर से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटाखेड़ा स्थानांतरित किया गया है। चूँकि बारिश का मौसम अंतिम चरणों में है और सर्दी का सीजन आने वाला है ऐसे में वायरल फीवर , सर्दी जुकाम आदि का संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। दूसरी ओर क्षेत्र में हावी होता कोरोना संक्रमण भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटाखेड़ा डॉक्टर विजयपाल सिंह के आने से लोगों को प्राथमिक उपचार मिलेगा। लोगो को सुविधाएं मिलेगी।