डीजी रैंक के अफसर पुरुषोत्तम शर्मा निलंबित

Scn news india

मनोहर

भोपाल-मध्य प्रदेश पुलिस में डीजी रैंक के अफसर पुरुषोत्तम शर्मा को शासन ने निलंबित कर दिया है। हालांकि पुरुषोत्तम शर्मा  ने शासन के दिए गए समय से पहले अपना जवाब प्रस्तुत कर दिया था लेकिन शासन उनके  से संतुष्ट नहीं हुआ। अंततः उन्हें निलंबित कर पुलिस हेडक्वाटर भेज दिया।

उन्होंने अपने जवाब में कहा कि यह महिला प्रताड़ना नहीं बल्कि पुरुष प्रताड़ना का केस है। उसने बेटी तक पर हमला किया। मैंने उसके नाम मकान की रजिस्ट्री की है। एफडी कराई है। यह मेरी निजता का हनन है। इस मामले में शासन ने उन्हें मंगलवार शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा था।

एक दिन पहले मुख्यमंत्री के इस मामले में पहले ही नाराजगी जता चुके हैं। इसके बाद ही मंत्रालय की तरफ से कारण बताओ नोटिस भेजा गया था। इसमें मंगलवार शाम तक का समय दिया गया है। जवाब नहीं देने की स्थिति में एक पक्षीय कार्रवाई की जाने की बात कही गई थी। वीडियो सामने आने के बाद पत्नी ने अब तक कहीं शिकायत नहीं की, लेकिन शासन पहले ही शर्मा को पद से हटा चुकी है।

अब इस मामले में संज्ञान लेते हुए महिला आयोग ने शर्मा को नोटिस जारी कर दिया है। अध्यक्ष शोभा ओझा ने बताया कि शर्मा को 5 अक्टूबर को हाजिर होने के लिए कहा है। उनके जवाब देने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।