प्रतिभाशाली छात्रों को लेपटाॅप के लिए खातों में भेजी गयी राशि जिला मुख्यालय पर भी कलेक्टर द्वारा वितरित किए गए प्रमाण पत्र

Scn news india

अमित त्रिपाठी 

प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत राज्य स्तर पर भोपाल के मिंटो हाॅल में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वन क्लिक के माध्यम से विद्यार्थियों को लेपटाॅप के लिए राशि 25 हजार रूपये एक क्लिक के माध्यम से पूरे प्रदेश के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के खातों में भेजी गयी। प्रदेश के साथ जिला मुख्यालय के एनआईसी के व्ही.सी. कक्ष में कार्यक्रम का लाइव प्रसारण के साथ कलेक्टर श्री संजय कुमार मिश्र एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्री रविराज सिंह यादव द्वारा प्रतीक के तौर पर 05 विद्यार्थियों को राशि के प्रमाण पत्र वितरित किए गए। प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को आगे भी इसी तरह पढाई करने के साथ उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए शासकीय उत्कृष्ट उमावि पन्ना के 05 विद्यार्थियों को राशि के प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इनमें सत्यम लोधी 96.06 प्रतिशत, मनीष कुशवाहा 95.08 प्रतिशत, देवेन्द्र कुशवाहा 95.06 प्रतिशत, कु. श्वेता कुशवाहा 95.02 प्रतिशत एवं शासकीय कन्या उमावि देवेन्द्रनगर की छात्रा कु. श्रद्धा पाण्डेय 95.00 प्रतिशत अंक अर्जित करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लेपटाॅप संबंधी राशि के प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इसके अतिरिक्त जिले की समस्त हायर सेकेण्डरी स्कूलों में भी 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 200 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को संबंधित संस्था के प्राचार्य एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा भी संस्थागत कक्षा 12वीं में 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को लेपटाॅप क्रय करने हेतु 25 हजार रूपये की राशि के प्रमाण पत्र वितरित किए गए। यह राशि राज्य स्तर पर आयोजित कार्यक्रम से सभी प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के बैंक खातों में भेजी गयी है। इस अवसर पर शिक्षा अधिकारी, अतिरिक्त परियोजना समन्वय, ज्ञानपुंज दल के सदस्य एवं संबंधित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।