ईदमिलादुन्नबी के हसीन मौके पर मुस्लिमो ने की मुल्क की कामयाबी की दुआ

Scn news india

दीपक शर्मा नैनपुर
नैनपुर-पैग़म्बर हजरत मुहम्मद साहब के जन्म दिवस ईदमीलादुन्नबी के हसीन मौके मुस्लिम धर्म सम्प्रदाय के लोगों ने जश्न मनाया । जामा मस्जिद के सामने सभी धर्मावलंबी एकत्र हुये । जहां सामूहिक नमाज अता की गई।  इस अवसर पर मौलाना साहब ने पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के सच्चे और मुकम्मल रास्ते को इख्तियार करने का संदेश दिया । आपने मुल्क की बेहतरी और शांति अमन की कामयाबी के लिये एकता और भाईचारे का तबर्रुख घर घर बांटने की बात कही । धारा 144 लागू होने के कारण इस बार जामा मस्जिद से जुलूसे मुहम्मदी नही निकाला गया । अन्य धर्म सम्प्रदाय के लोगों ने जामा मस्जिद पहुंचकर ही मुस्लिम भाइयों को गले लगाकर मुबारकबाद पेश की । इसके बाद  जामा मस्जिद के सामने लंगर ए-आम का भी आयोजन रखा गया । जामा मस्जिद के सामने ही स्टाल लगाकर लोगों को तबर्रुख बांटा गया । इसी कड़ी मे 13 नवंबर  को तकरीर का अज़ीमुश्शान प्रोग्राम भी रखा गया है। बताया गया कि  इसमे हजरत सैयद नूरानी मियाँ किछोछा (यू पी) खिताब फरमायेंगे।  दूसरे मुकर्रिर हजरत अल्लामा मौलाना अब्दुल हबीब नूरी साहब व नात गुनगुनाने मुहम्मद नईम /मुईन तशरीफ़ ला रहे हैं ।
कबिस्तान कमेटी के सदर हाफिज मंसूरी ने अकीदतमंदों से प्रोग्राम मे शिरकत करने की अपील की है । मुस्लिम भाइयों ने भी  तमाम भाईयों को ईद मीलाद की दिली मुबारकबाद पेश की है। दोपहर बाद सभी मुस्लिम भाई नैनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे । जहां सभी मरीजों को फलों का वितरण किया गया । ईदमिलादुन्नबी के इस खास मौके पर मरीजों के साथ मजलिसों बेसहारों और जरूरतमंदों की खिदमत के लिये संकल्प लिया गया ।सनद रहे मुस्लिम समाज़ के नव युवा पीढ़ी हमेशा से जरूरत मंदो की मदद के लिये खड़ी होती है भरी ठंड में कम्बल और जरूरी सामान ठंड में बांटे जाते है जिस से गरीब वर्ग को जो सड़को पर खुले आसमान के नीचे होते है।।उनको राहत मिलती है ईद के पावन मौके पर बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)  Toll free No -07097298142
error: Content is protected !!