संभाग के सभी जिलों में जन – जीवन सामान्य

Scn news india
मनोहर
भोपाल-सम्पूर्ण भोपाल संभाग में पूर्ण रूप से शांति बनी हुई है। कमिश्नर श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव और एडीजीपी श्री आदर्श कटियार सुबह से ही सभी जिलों की कानून व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं। दोनों अधिकारी सुबह से ही पुलिस नियंत्रण कक्ष में मौजूद रहकर जिलों के कलेक्टर्स और एस.पी. को निर्देश देते रहे।
इस बीच कमिश्नर श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने बताया कि रायसेन, विदिशा, राजगढ़ और सीहोर के दूर दराज के संवेदनशील क्षेत्रों में सामान्य जन-जीवन बना रहा। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण कर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।
रायसेन – सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या मामले में दिए गए फैसले के बाद जिले में पूर्णतः शांति बनी रही तथा आम दिनों की तरह स्थिति सामान्य रही। जिले की गंगा-जमुनी तहजीब कायम रखते हुए दोनों समुदाय के लोगों ने साथ बैठकर टीवी पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को देखा। सभी ने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया। कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव तथा एसपी श्रीमती मोनिका शुक्ला सुबह से ही नगर का भ्रमण करते रहे तथा नागरिकों से संवाद भी किया। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री  भार्गव ने जिले के समस्त नागरिकों से भविष्य में भी इसी प्रकार परस्पर आपसी सद्भाव, भाईचारा एवं साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में सहयोग के लिए जिले के सभी नागरिकों को धन्यवाद दिया है।
सीहोर- शांति एवं कानून व्यवस्था के मद्देनजर कलेक्टर श्री अजय गुप्ता व पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान ने संयुक्त रूप से अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न संवेदनशील स्थानों का भ्रमण किया। उन्होंने कोतवाली चौराहा, बस स्टेण्ड, नमक चौराहा, बड़ा बाजार, लीसा टॉकीज चौराहा, भोपाल नाका, गाड़ी अड्डा सहित शहर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया। इस अवसर पर उनके साथ अन्य अधिकारी मौजूद थे। शहर में लोगों का आवागमन सामान्य रहा कहीं भी किसी भी तनावपूर्ण स्थिति देखने को नहीं मिली।
राजगढ़ – उच्चतम न्यायालय के आज दिए गए फैसले के उपरांत जिले में शान्ति और सद्भाव का माहौल रहा। जिला प्रशासन ने पूर्व से ही एहतयातन पूर्व चौकसी बरती। कलेक्टर सुश्री निधि निवेदिता व पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा ने दिन के प्रारम्भ में सदनशील क्षेत्रों में गश्त की और बाद में पुलिस कंट्रोल रूम में बैठकर सी.सी.टी.वी. के माध्यम से जिले का जायजा लिया। पूरे जिले में धारा 144 लागू है। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।
कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक सर्वप्रथम राजगढ़ शहर में घूमें उन्होंने पुलिस व प्रशासन को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। राजगढ़ के उपरांत खिलचीपुर, जीरापुर, ब्यावरा व नरसिंहगढ़ का दौरा किया और कानून व्यवस्था का जायजा लिया। आम जन-जीवन सामान्य बना हुआ है।
विदिशा – कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री विनायक वर्मा के अलावा सभी धर्मो के धर्मगुरू, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, विदिशा विधायक श्री शशांक भार्गव, नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि तथा विभिन्न समाजों के गणमान्य नागरिकों एवं मीडियाकर्मियों के साथ-साथ विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों ने सदभावना यात्रा में सहभागिता निभाई। सद्भावना यात्रा विदिशा नगर के माधवगंज चौराहे से शुरू होकर मुख्य बाजार के विभिन्न मार्गो से होते हुए बजरिया में जय स्तंभ के समीप सम्पन्न हुई है।
सर्किट हाउस में आयोजित सदभावना सौहार्द्र बैठक में सभी धर्मो के धर्मगुरूओं द्वारा जिला प्रशासन की ओर से सद्भावनाए सौहार्द्र, शांति के लिए पूर्व किए गए प्रबंधों पर पूर्ण आस्था व्यक्त करते हुए शत प्रतिशत सहयोग प्रदाय की सहमति व्यक्त की गई   है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)  Toll free No -07097298142
जनस
error: Content is protected !!