फोरम के तहत स्व-सहायता समूह के लिये क्रेडिट कैम्प आज आयोजित किये जायेंगे

Scn news india

मनोहर

भोपाल-भोपाल संभाग आयुक्त श्री कवीन्द्र कियावत ने संभाग के सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि मध्य प्रदेश राज्य आजीविका फोरम के अन्तर्गत रविवार 20 सितम्बर को स्व-सहायता समूह का सशक्तिकरण के लिये क्रेडिट कैम्प और 24 सितम्बर को ग्रामीण स्ट्रीट वेण्डर्स को ब्याज मुक्त राशि का भुगतान करने के लिये मुख्यमंत्री की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

 

    श्री कियावत ने निर्देश दिये हैं कि इसका व्यापक प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के माध्यम से किया जाये, जिससे अधिक से अधिक नागरिकों की सहभागिता सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि जिलों में संचालित सभी लोक सेवा केन्द्रों में उपरोक्त दोनों कार्यक्रमों का सोशल मीडिया द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए यहां आने वाले समस्त नागरिकों को और जिले के समस्त पदाभिहित अधिकारियों को सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यक्रम में सहभागिता हेतु प्रेरित करें। उक्त कार्यवाही पूर्ण कर राज्य स्तर पर सोशल मीडिया सेल को ईमेलdev.bhopal.loksewa@gmail.com एवं वॉट्सअप नम्बर 9131534385 पर दैनिक जानकारी भेजने हेतु निर्देशित करें।
   उल्लेखनीय है कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग प्रमुख सचिव श्री सचिन सिन्हा द्वारा समस्त संभाग आयुक्त एवं जिला कलेक्टरों को पूर्व में निर्देश दिए गए थे कि 20 सितम्बर को स्व-सहायता समूह का सशक्तिकरण के लिये क्रेडिट कैम्प और 24 सितम्बर को ग्रामीण स्ट्रीट वेण्डर्स को ब्याज मुक्त राशि का भुगतान सुनिश्चित किया जाए।