मकान की दिवार गिरने से एक परिवार के चार सदस्य हुए हादसे का शिकार

Scn news india
होशंगाबाद तहसील दार निधि चोकसे जी एवं नायब तहसीलदार प्रमेंद्र जैन जी आईसीयू में मरीज का हाल-चाल जानते हुए

मनीष मालवीय  

होशंगाबाद // होशंगाबाद के मालाखेड़ी क्षेत्र में एक कच्चे मकान की दीवार गिरने से घर में मौजूद चार लोग दीवार के नीचे दब गए जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से निकालकर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक बुजुर्ग महिला, दो बच्चे और एक युवक शामिल है। बताया जा रहा है कि बीते दिनों आई बाढ़ में दीवार कमजोर हो गई थी

मालाखेड़ी में रहने वाले छोटेलाल यादव ने बताया कि दोपहर के वक्त अपने परिवार के साथ घर में मौजूद थे वो पानी पीने के लिए कमरे से बाहर आए और इतने में ही मकान की एक दीवार भरभरा कर गिर गई। जिस वक्त दीवार गिरी कमरे में परिवार के सदस्य और बच्चे मौजूद थे जो दीवार की चपेट में आ गए। दीवार के गिरते ही हड़कंप मच गया और चीख पुकार सुनकर आस पड़ोस में रहने वाले लोग भी घर के बाहर निकल आए तुरंत दीवार के मलबे में से घायलों को निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया जहां सभी का इलाज चल रहा है।

घायलों में बुजुर्ग महिला गंगोत्री बाई, युवक सुनील यादव, बच्चे मयंक और रोनक शामिल हैं। घायलों के परिजन बाबूलाल ने बताया कि बीते दिनों शहर में आई बाढ़ में उनके मकान में भी पानी भर गया था और इसी के कारण दीवार काफी कमजोर हो गई थी जिसकी मरम्मत कराई जानी थी लेकिन इससे पहले कि वो दीवार की मरम्मत करा पाते ये हादसा हो गया।

तहसीलदार ने दिलाया मदद का भरोसा
घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा और घायलों का हाल जाना। तहसीलदार निधि चौकसे ने बताया है कि पीड़ित परिवार को हर संभव मदद की जाएगी और उनके उपचार की व्यवस्था भी की जा रही है। तहसीलदार ने मकान की मरम्मत के लिए भी मदद मुहैया कराने का आश्वासन पीड़ित परिवार को दिया है।