नगरीय निकाय में कोरोना विस्फोट, एक ही परिवार के 6 लोग हुए संक्रमित एक साथ आई 17 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव, संख्या शतक के पार

Scn news india

आशीष उघड़े 

सारनी। नगरीय निकाय अंतर्गत इकट्ठे सोमवार की शाम को आई रिपोर्ट में कोरोना विस्फोट हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को शाम को आई सैंपल की रिपोर्ट में नगरीय निकाय के कुल 17 लोगों की कोरोना संक्रमण के जिससे कि करोना संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 95वें से उठकर शतक लगाते हुए 112 हो चुका है। बताया जाता है कि उक्त रिपोर्ट में पाथाखेडा निवासी 50 वर्षीय महिला, सारनी निवासी 59 वर्षीय पुरुष, शोभापुर कॉलोनी कैलाश नगर निवासी 52 वर्षीय महिला, शोभापुर कॉलोनी कैलाश नगर निवासी 20 वर्षीय पुरुष, सारनी निवासी 46 वर्षीय पुरुष,सुपर डी ट्रिपल स्टोरी सारनी निवासी 61 वर्षीय पुरुष, सारनी निवासी 31 वर्षीय पुरुष, सारनी निवासी 40 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। जबकि इसके अलावा सारनी में एक साथ 9 कोरोना संक्रमण के सामने आए। जिनमें 28 वर्षीय पुरुष, 52 वर्षीय महिला, 55 वर्षीय पुरुष, 70 वर्षीय महिला, 40 वर्षीय पुरुष, 25 वर्षीय पुरुष, 42 वर्षीय पुरुष, 45 वर्षीय महिला, 34 वर्षीय महिला शामिल है। जबकि जिले सहित प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए नगरीय निकाय के रहवासी कोई सीख नहीं ले रहे हैं। सामान्यताः देखने में आ रहा है कि नगरीय निकाय अंतर्गत रहवासी बिना मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए नजर आएंगे। इससे यह साफ कहा जा सकता है कि लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले इन्हें सावधानियों को नजर अंदाज करने से बढ़ रहे हैं।

 

कोरोना संक्रमित से मृत बुजुर्ग के घर के 6 सदस्य पॉजिटिव

नगर पालिका परिषद सारणी में इन दिनों कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण लगातार सारनी के वार्डों में फैलता जा रहा है। आये दिन पॉजिटिव मरीज पाए जाने से सारनी नगर में भय का माहौल बनने लगा है। विगत दिनों में वार्ड क्रमांक 02, बर्फ फैक्ट्री के पीछे में एक 83 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और उपचार के दौरान अस्पताल मैं उनकी मृत्यु हो गई। उनके सारणी के कांटेक्ट हिस्ट्री में 28 लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिसमें कोरोना से मृत्यु बुजुर्ग के ही घर के तीन महिला तीन पुरुष सहित 6 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। वार्डवासियों द्वारा संक्रमित परिवार के सदस्यों की शिकायत की कि परिवार के पॉजिटिव आजाने के बावजूद भी उनके द्वारा वार्डो में भ्रमण किया जा रहा है। जिससे वार्ड वासियों में अब भय उत्पन्न होने लगा है। जिस पर तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा द्वारा मंगलवार को वार्ड क्रमांक 2 में आकर संक्रमित परिवार को घर से ना निकलने की सख्त आदेश दिए और आसपास के घरों को भी कंटेंटमेंट कर दिया गया है।

होम कोरोंटाईन किए हुए लोगों के घर से बाहर निकलने पर होगी कानूनी कार्रवाई

तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा द्वारा सख्त निर्देशित किया गया है कि, जिस व्यक्ति को 14 दिन के लिए होम कोरोंटाईन किया गया, व्यक्ति के घर से बाहर घूमते पाये जाने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मास्क ना पहनने वालों पर नगर पालिका करेगी सख्ती से कार्रवाई

नपा के हितेश शाक्य ने बताया की एसडीएम के आदेश के अनुसार मई से अब तक 188 से 190 के बीच मास्क न पहनने वालों पर चालानी कार्रवाई की जा चुकी है। नगर पालिका परिषद सारनी के हर वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी होने के कारण यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी और भी सख्त के साथ पालन कराया जाएगा। नपा द्वारा हर दो-तीन दिन के बीच शहर में बगैर मास्क के घूमने वालों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी।