अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने एसडीएम बल्लबगढ़ के साथ बैठक की

Scn news india

बल्लबगढ़, फरीदाबाद 10 सितम्बर

एसडीएम बल्लबगढ़ अपराजिता (आईएएस) ने कहा कि उपमंडल में कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ाने से रोकने के लिए कारगर कदम उठाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन द्वारा आम जन को भागीदार बनाकर जन आन्दोलन के रूप में क्रियान्वित किया जाएगा। एसडीएम ने अपने कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई इसमें अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा कोरोनावायरस के संक्रमण को खत्म करने के उद्देश्य से अपनी अपनी टीम के साथ जनपद में बढ़ते हुए वैश्विक महामारी कोरोना को पराजित करना ही मुख्य उद्देश्य है और सामाजिक संस्थाओं और युवाओं तथा अन्य प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक करके सुझाव सांझा किए और प्रशासन द्वारा चलाए जा रहा कोरोना संक्रमण बचाव जागरूकता अभियान के लिए वालंटियर तैयार करने बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि ये वालन्टियर लोगों को जागरूकता के साथ साथ कोविड-19 संक्रमण बचाव के लिए आम जनता को भागीदारी सुनिश्चित करेंगे । उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार लोगों में जागरूकता सुनिश्चित करने के लिए जन भागीदारी जरूरी है। अब भी लोग बिना मास्क पहनकर बाजारों तथा सार्वजनिक स्थानों पर घूमते रहते हैं। बिना जरूरी कार्य से घरों से बाहर झुण्ड बनाकर चल रहे हैं। मास्क लगाना, दो गज की दूरी, सौसल डिस्टेसं, सनेटाइजर करने सम्बन्धी कोरोना संक्रमण बचाव के लिए पालना जरूरी है।
उन्होंने कहा कि जन भागीदारी के सहयोग से आम जन में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए पूरे प्रदेश में उपमंडल ऐसा रोल माडल बनाए कि दूसरे जिलों के लोग हमारा अनुसरण करें। जागरूकता अभियान को धरातल पर क्रियान्वित करना है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना हारेगा, हम जीतेगे जागरूक अभियान में आम जन की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उपमडंल में प्रशासन द्वारा जन सहयोग चलाया जा रहा है। इसके लिए उपमंडल प्रशासन के साथ वालंटियर के रूप में कार्य करने के लिए टेलीफोन नम्बर 01292304500 पर सम्पर्क करें। एसडीएम ने आगे कहा कि आम जन की भागीदारी से ही जनता मे कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए जागरूकता लाई जाएगी।
बैठक में अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सुनील कुमार जागंङा, अध्यक्ष पूनम चौधरी,सचिव नीलम शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष संगीता , राजेश गोयल, मनोज गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे. इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस पहल का स्वागत करते हुए संयुक्त रुप से एसडीएम अपराजिता आईएएस को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया-एसडीएम अपराजिता आईएएस बैठक को संबोधित करते हुए। साथ में अन्य लोग शामिल थे।