खबर का असर – जांच दल पंहुचा भयावाड़ी, निरिक्षण में मिली खामी, पंचनामा बनाया

Scn news india

नवील वर्मा ब्यूरों 

शाहपुर – शाहपुर  ब्लाक अंतर्गत आने वाले ग्राम भयावाडी मे मनरेगा के तहत सरपंच सचिव द्वारा किए गए कार्यों में अनियमितता की शिकायत ग्राम वासियों द्वारा 2 दिन पहले एसडीएम और जनपद पंचायत सीईओ को की गई थी।  जिसे एससीएन न्यूज़ इंडिया द्वारा  प्रमुखता से प्रकाशित कर वरिष्ठ अधिकारियों वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया था। उक्त मामले में स्थानीय प्रशासन द्वारा गंभीरता दिखाते हुए जांच टीम का गठित कर आज जांच टीम ग्राम भयावाडी पहुंची।

जहां जांच के दौरान पंचनामा बनाए गए व जांच टीम के पंचायत खंड अधिकारी वीरेंद्र मानकर, पंचायत समन्वयक अधिकारी टीकाराम कीर एवं सब इंजीनियर सियाकांत बरखने ने जांच के दौरान बताया कि काम में अनियमितताएं की गई है और उपयोग मटेरियल भी घटिया क्वालिटी का लगाया गया है जो पहली नजर में देखने से ही दिखता है कॉलम बीम में बंधने वाला लोहा जिस ढंग से बंधता है उसे उस ढंग से नहीं बांधा गया है ग्रामीणों द्वारा जो शिकायत की गई है वह सही पाई गई .

निर्माण कार्य में उपयोग मसाला भी सही रेशों में नहीं लगाया गया है और तराई भी नहीं की गई है हमारे द्वारा तीनों शिकायतों का निरीक्षण कर लिया गया है (1) मंगल भवन का निर्माण (2) डैम का फूट के बह जाना (3) जिला सेवा सहकारी गोदाम का निरीक्षण कर लिया गया है हम अपनी जांच रिपोर्ट हमारे संबंधित अधिकारी जनपद पंचायत सीईओ शाहपुर को पेश करेंगे जिससे कि आगे की कार्यवाही की जा सके।

ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई थी की लॉकडाउन में प्रधानमंत्री द्वारा क्षेत्र के मजदूरों को काम देने के उद्देश्य से मनरेगा के तहत कार्य कराए जा रहे थे जिसके तहत बनाया गया डैम जो कि पुराने ही डैम को सुधार कर नया डैम बताया जा रहा था जो विगत 5 दिन पहले हुई तेज बारिश में फुटकर बह गया जिसकी जांच करने आज टीम भयावाडी पहुंची थी।