कांग्रेस जनों ने किया सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ

मनीष मालवीय 

होशंगाबाद इटारसी // पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवाहन पर अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास की पूर्व संध्या पर कांग्रेसजनों ने शहर के विभिन्न मंदिरों में सामूहिक हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेताओं, कार्यकर्ताओं और आमजन ने हिस्सेदारी की.हनुमान चालीसा पाठ के आयोजन के पश्चात प्रसाद का वितरण भी किया गया.
भारत टॉकीज रोड पर स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में कांग्रेस नेता गुड्डन पाण्डेय नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठोर राजकुमार उपाध्याय, शैलेंद्र पाली ,धर्मेंद्र मालवीय वीरू अग्रवाल, राहुल दुबे सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे । वहीं हनुमान धाम मंदिर में उक्त कार्यक्रम वरिष्ठ नेता पाली भाटिया एवं लखन बेस के नेतृत्व मे हनुमान चालीसा के पाठ एवं आरती का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व मंत्री विजय दुबे काकूभाई कांग्रेस नेता जसपाल सिंह भाटिया, लखन बैस, रमेश वामने ,बंटी लांबा, चंचल पटेल, पबन बोहरा, मयूर जायसवाल,बाबू अग्रवाल,अवध पांडेय, पत्रकार सुधांशु मिश्रा,सहित अनेक कांग्रेसी नेताओं ने पूजा-अर्चना की ।
इस मौके पर विजय दुबे काकू भाई ने कहा भगवान राम भारतीय संस्कृति के प्राण में बसे हुए हैं। राम मंदिर के निर्माण में से हर भारतीय प्रसन्न है राममंदिर मंदिर के निर्माण में कोई विघ्न या बाधा ना आए इसलिए आज हनुमान चालीसा का पाठ का आयोजन किया गया है, क्योंकि हनुमान के बिना राम की कल्पना संभव नहीं है। मंदिर मे आयोजको की और से प्रसाद के साथ मास्क का भी वितरण किया गया।