बोरदेही थाने में निरीक्षक पदस्थ करने की मांग फिलहाल उप निरीक्षक के भरोसे है थाना

Scn news india

दिलीप पाल ब्यूरों 

आमला. नवागत पुलिस अधीक्षक के बैतूल आने से पिछले कुछ वर्षों के अंतराल के बाद बहुत से परिवर्तन हुए हैं,जिसका सभी को इंतजार था।जिले में पुलिस टीम में कसावट लाने की दृष्टि से पुलिस अधीक्षक ने बहुत से कर्मचारी और अधिकारियों को इधर से उधर किया,जो प्रशासनिक नजरिये बिल्कुल सही है,लेकिन बोरदेही थाने की स्थिति जस की तस बनी हुई है।लगभग पिछले दो माह से बोरदेही थाना उपनिरीक्षक के भरोसे संचालित हो रहा है।पूर्व थाना प्रभारी अनिल पुरोहित के अचानक स्थानांतरण हो जाने के बाद से बोरदेही थाना उपनिरीक्षक के भरोसे है।ब्लाक कांग्रेस आमला तथा बोरदेही क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक बैतूल से बोरदेही थाने में निरीक्षक को पदस्थ करने की मांग की है।
ब्लाक कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रकाश तायवाड़े का कहना है कि हमारे ब्लाक के अंतर्गत बोरदेही थाने पूर्व थाना प्रभारी अनिल पुरोहित का अचानक स्थानांतरण बैतूल कर दिया गया तबसे ही बोरदेही थाने में निरीक्षक की जगह उपनिरीक्षक को पदस्थ कर थाना प्रभारी बनाया गया है।जिले में निरीक्षकों की आमद होने के बावजूद भी बोरदेही थाने में निरीक्षक पदस्थ नहीं किया जाना क्षेत्र के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाना दर्शाता है।बोरदेही थाने की सीमा छिंदवाड़ा जिले के नवेगांव थाना क्षेत्र से जुड़ी हुई है, जिससे अपराध बढ़ जाने की स्थिति बनी होती है,जनहितो की रक्षा करने हेतु बोरदेही थाने में निरीक्षक की नियुक्ति किया जाना अति आवश्यक है।
खेड़लीबाजार से कांग्रेस नेता राजेंद्र बिहारिया का कहना है कि लगभग बीते दो माह से बोरदेही थाना उपनिरीक्षक के भरोसे संचालित हो रहा है जबकि पूर्व में यहां पर निरीक्षक की नियुक्ति थी। क्षेत्र में अवैध धंधों का संचालन चरम सीमा पर है तथा जगह-जगह अवैध शराब बिक रही है जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही। पूर्व थाना प्रभारी अनिल पुरोहित के अचानक ट्रांसफर कर देने के बाद से यह पद खाली पड़ा हुआ है।उन्होंने आगे बताया कि पूर्व थाना प्रभारी अनिल पुरोहित का अचानक स्थानांतरण कर देना भी जिले में चर्चा का विषय रहा है बिना किसी शिकायत के उनका स्थानांतरण करने के बाद जिले से निरीक्षक की नियुक्ति की जानी चाहिए थी, किंतु बोरदेही थाने में उपनिरीक्षक को पदस्थ किया गया है।यह हमारे क्षेत्र के साथ भेदभाव है।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के बोरदेही सेक्टर के अध्यक्ष छबीराम यादव ने बैतूल पुलिस अधीक्षक से बोरदेही थाने में खाली पड़े निरीक्षक के पद पर निरीक्षक की नियुक्ति करने की मांग की है।उन्होंने आगे कहा कि पूर्व में बोरदेही थाना प्रभारी के अचानक स्थानांतरण हो जाने से स्थानांतरण प्रक्रिया पर सवाल भी खड़े किए जा रहे थे।उन्होंने साथ ही यह निवेदन भी किया है कि क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु पर्याप्त पुलिस बल भी बोरदेही भेजा जाए।
वहीं क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि आखिर बोरदेही क्षेत्र से इतनी उपेक्षा क्यों की जा रही है?क्या बोरदेही थाना राजनीति का शिकार हो रहा है? बोरदेही थाने में निरीक्षक की जगह उपनिरीक्षक की नियुक्ति होने से क्षेत्र वासियों में काफी नाराजगी का माहौल है।बोरदेही थाने से निरीक्षक को हटाकर उप निरीक्षक को थाना प्रभारी बनाया जाना कहां तक उचित है? कार्यकर्ताओं ने जिले की संवेदनशील पुलिस अधीक्षक से निवेदन किया है कि बोरदेही थाने में जल्द ही निरीक्षक की नियुक्ति की जानी चाहिए।कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि जल्द ही बोरदेही थाने में निरीक्षक की नियुक्ति की जाए जिससे अपराधियों पर अंकुश लगने के साथ अन्य आपराधिक गतिविधियों पर रोक लग सके।