सुअर का मास पकाते युवक गिरफ्तार, वन्य प्राणी अधिनियम के तहत की गई कार्यवाही

Scn news india

मोहम्मद आज़ाद
अजयगढ़ = अजयगढ़ के ग्राम पंचायत पिस्टा में धरमपुर वन अमला ने एक युवक को रंगे हाथ सुअर का मास पकाते हुए पकड़ा । बीटगार्ड संतोष ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना सुबह 10 बजे प्राप्त हुई कि मंजू यादव अपने घर पर सुअर का शिकार कर मास पका रहा है सूचना मिलते ही अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया निर्देश प्राप्त होते ही बीटगार्ड व डिप्टी रेंजर जयकरण तिवारी मौके पर पहुंचे और मंजू के घर की तलासी ली जिस में आरोपी मंजू यादव मास पकाते मिला जिसको गिरफ्तार कर लिया पूंछतांछ की गई तो मंजू ने बताया कि सुअर के बच्चे का शिकार कुत्तों द्वारा किया गया था कुत्तों से छुड़ा कर घर पर पका रहा था मेने शिकार नही किया ।

इस मामले में जांच उपरांत ही सभी तथ्य सामने आएंगे फिलहाल आरोपी के विरुद्ध वन्य प्राणी अधिनियम 1972 के तहत अपराध क्र0 61/3 धारा 2,9,50,51 के तहत कार्यवाही की गई है।
इस मामले में रेंजर धरमपुर बीके विश्वकर्मा से बात की उन्होंने बताया कि सुबह बीटगार्ड को मुखबिर से सूचना मिली थी जिस पर मौके पर डिप्टी रेंजर व बीटगार्ड को पंहुंचाया गया उक्त सूचना सही थी जिस पर मंजू यादव को सुअर का मास पकाते हुए पकड़ा जिस पर वन्य प्राणी अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है