भाजपा सरकार की दोहरी नीति के आरोप -कोरोना काल से पीड़ितों पर अब बिजली विभाग की मार

Scn news india

मनोहर 

शाहपुर – भौरा -बिजली को ले कर भाजपा सरकार की दोहरी नीति के आरोप लग रहे है। एक ओर सरकार कोरोना काल से पीड़ित प्रदेश वासियों को करोडो के राहत के पैकेज  ऐलान करती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जनता को राहत देने की बात करते है वही दूसरी ओर बिजली विभाग सरकार की मंशा के विपरीत पहले लोगो को भारी भरकम बिल भेज रहा है। फिर बिल जमा नहीं होने पर सामान कुर्क कर रहा है। उसके आलावा अब आज से 16 ग्राम पंचायतों में अँधेरा पसरा रहेगा और 27  नलजल योजना के पम्प पानी उगलना बंद कर देंगे।

जिले विद्युत वितरण कंपनी शाहपुर के द्वारा बकायादारों से बिजली बिलों की राशि वसूलने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जो बकाया उपभोक्ता राशि जमा नहीं करा रहा है। ग्राम सेहरा तहसील शाहपुर निवासी ब्रम्हण कड़वे पिता भूता कड़वे की आटा चक्की पर बकाया राशि 40854 रु. जमा न होने के कारण आज दिनांक को मोटरसाइकिल की जप्त की , वही अन्य उपभोक्ताओं से राशि जमा न करने पर  उनकी संपत्ति की कुर्की,  व् बाइकों को जब्त किया गया है।

ग्राम पंचायत भौरा पर बकाया राशि होने के कारण बार बार निवेदन करने पर भी बकाया राशि का भुगतान ना करने पर पंचायत भौरा की स्ट्रीट लाइट की सप्लाई बंद कर दी गई है। विद्युत वितरण कंपनी शाहपुर ने मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत शाहपुर को बकाया बिजली बिल की राशि भुगतान करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया जिसमें बताया गया है कि आपके कार्य क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत पर बकाया विद्युत देय राशि जिसमें 35 पंचायत भवनों पर 489917.00 बकाया ग्राम पंचायतों की स्ट्रीट लाइट 16 कनेक्शनो पर 591429.00 एवं जल प्रदाय के 27 कनेक्शनो पर बकाया राशि काफी समय से लंबित है. शीघ्र भुगतान कराने का आवेदन प्रस्तुत किया है। विद्युत वितरण कंपनी शाहपुर के द्वारा कृषि पंप एवं घरेलू बिजली बिल अधिक बकाया होने के कारण विभाग के द्वारा कुर्की की कार्रवाई की जा रही है।

janpad shahpur

 

सभी विद्युत बकायादारो उपभोक्ताओं से कई बार निवेदन करने के बाद भी इन्होंने अपना बिजली का बिल जमा नही किया है । कनिष्ठ अभियंता श्री एम.के. मेश्राम ने बताया आसपास क्षेत्र के सभी बकायादारो विद्युत उपभोक्ताओं से निवेदन किया है कि अपना बिजली का बिल चाहे कनेक्शन घर का हो या कृषि का समय पर जमा करवाएं और होने वाली असुविधा परेशानी से बचें। अन्यथा ऐसे बकायेदारों पर कुर्की की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।
बिजली विभाग अधिकारी में श्री एम.के. मेश्राम(AE) एवं गोविंदराव डोंगरे (JE), चंद्रभान पंडाग्रे (ALM) उपस्थित थे।