बुंदेलखंड सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित दूध सीत केंद्र प्लांट अजयगढ़ आज से किया जा रहा बन्द

Scn news india


सीईओ सागर के मौखिक आदेश से किया जा रहा बंद
दूध की गुणवत्तापूर्ण सही नही आने से लिया गया निर्णय

अजयगढ = अजयगढ़ में बुंदेलखंड सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित प्लांट आज किया जा रहा बन्द । जिला प्लांट अधिकारी नोगरिया जी से बात की उन्होंने बताया कि सीईओ सागर के मौखिक आदेश दिया था जिस कारण आज दूध सीत केंद्र बन्द किया जा रहा ।
अजयगढ़ में प्रस्तावित लगभग 65 सोसाइटी है जिसमे स्थायी आ स्थायी 43 चालू सोसाइटी है जो सीत केंद्र अजयगढ में दूध पहुंचाते है जिसमे दूध मिश्रित आ रहा है कोरोना वायरस के चलते भी दूध प्लांट बन्द किया गया था जिसको संस्था ने सोसाइटीयो के निवेदन पर कुछ शर्तों के तहत प्लांट चालू कराया था परन्तु दूध प्लांट में मिश्रित दूध आने से सीईओ साहब के आदेश से प्लांट बन्द किया जा रहा है क्योंकि मानव जीवन के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है
अजयगढ़ दूध सीत केंद्र बन्द होने से कई हजारों लोगों का रोजगार छिन जाएगा और लोग बेरोजगार हो जाएंगे शासन प्रशासन को सहकारी दूध संस्था से बात करनी चाहिए जिससे लोगो का रोजगार न छिन सके।

सोसाइटी के लोगो का कहना है कि दूध की जांच कराए हमे कोई दिक्कत नही है परन्तु बे वजह सीत केंद्र बंद होने से हम लोग बेरोजगार हो जाएंगे शासन प्रशासन को ध्यान देना चाहिए
संत कुमार त्रिवेदी देवराभापतपुर सोसाइटी व आसाराम पटेल कडरहा ओर शिवप्रसाद यादव बडी रुंध से बात की उन्होंने बताया कि संस्था को बंद किया जा रहा है हम लोग कहा जाएंगे हम पर दबाव बनाया जा रहा है जबकि दूध केंद्र में मिलावट की जाती होगी हम नही करते । प्लांट के दूध की गुणवत्ता की जांच की जाए ।