गांधी मेडिकल कालेज के मेडिको लीगल विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर मुरली लालवानी रिश्वस्त लेते हुए रंगे हाथों  गिरफ्तार

गांधी मेडिकल कालेज के मेडिको लीगल विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर मुरली लालवानी रिश्वस्त लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार

Scn news india

मनोहर

भोपाल – गांधी मेडिकल कालेज के मेडिको लीगल विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर मुरली लालवानी को  लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वस्त लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है  । आरोप है कि एम.डी. फाईनल ईयर पास करने के एवज मे एक लाख पचास हजार रुपए की रिश्वस्त मांग रहे थे।

पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल मनु व्यास के अनुसार विगत 25 तारीख को आवेदक डॉ. यशपाल सिंह द्वारा लोकायुक्त को इस मामले की शिकायत की गई थी, शिकायत के अनुसार फरियादी गांधी मेडीकल कॉलेज के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग मे अध्ययनरत है । आवेदक यशपाल सिंह ने शिकायत में गांधी मेडिकल कालेज में मेडिको लीगल विभाग के अध्यक्ष डॉ. मुरली लालवानी पर एम.डी. फाईनल ईयर पास करने के एवज मे रिश्वस्त मांगने के आरोप लगाए थे ।

इसके साथ ही आरोपी द्वारा आवेदक के बेंक खाते मे आने वाले शासकीय भुगतान के एक लाख पचास हजार रुपये भी मांगे गए, फरियादी के अनुसार उनके द्वारा विगत समय मे किये गए पोस्ट मार्टम लीगल वर्क का यह भुगतान है जो ग्रह विभाग से जारी किया गया था । फरियादी की शिकायत के अनुसार डॉ. लालवानी ही बिहाफ पर पी.एम. एग्ज़ेमिनेशन करता है इसलिए वह आवेदक से शासकीय भुगतान के एक लाख पचास हजार रुपए मांग रहा था, और न देने की स्थिति में फेल करने की धमकी दे रहा था । डॉ. लालवानी द्वारा आवेदक के अलावा दो अन्य पी .जी. छात्रों डॉ. अशोक यादव और डॉ. संजय जैन से भी यही मांग की जा रही थी ।

भोपाल