तीसरे रविवार भी लॉकडाउन का दिखा असर सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

Scn news india

तहसील ब्यूरो आशुतोष त्रिवेदी

एस सी एन न्यूज़

भैसदेही जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन ने प्रति रविवार को टोटल लॉकडाउन करने का फैसला लिया था। जिसका असर तीसरे रविवार को भी देखा गया। पूरे दिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से बाहर घूमते नहीं दिखा। बिना वजह घूमने वालों पर नजर रखने चौक-चौराहों पर पुलिस कर्मी पूरी तरह से मुस्तैद थे। दरअसल नये आदेश के मुताबिक जिला कलेक्टर राकेश सिंह ने शनिवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 5 बजे तक जिलेभर में टोटल लॉकडाउन के आदेश दिये है। इन आदेशों के मुताबिक पूरे जिले में लॉकडाउन का असर दिखने को मिला है।
एमरजेंसी सेवा रही शुरू – लॉकडाउन में केवल एमरजेंसी सेवाएं ही सुचारू रूप से संचालित रही। सुबह के समय दूध और अखबार वितरण के लिए समय निर्धारित किया था। ठीक समय के मुताबिक ही दूध, अखबार वितरण करने दिया। इसके बाद कोई भी आवाजाही नहीं हो पाई। स्वास्थ्य सेवाओं के लिए पूरी तरह से छूट रही। शासकीय स्वास्थ्य कर्मचारियों को आने-जाने की अनुमति थी। साथ ही इलाज करने के लिए भी मरीजों को अस्पताल तक पहुंचने दिया गया।
अधिकारियों ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा – टोटल लॉकडाउन में कोई व्यक्ति आदेशों का उल्लंघन तो नहीं कर रहा है इसके लिए एसडीएम कैलाशचंद्र परते, एसडीओपी शिवकुमार बोहित, तहसीलदार नरेश सिंह राजपूत, थाना प्रभारी तरन्नुम खान शहर में भ्रमण कर लॉकडाउन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। इस दौरान अधिकारियों को व्यवस्था बनाने के लिए भी उचित दिशा-निर्देश दिये है। हालांकि कोई ऐसा मामला नहीं आया जहां लॉकडाउन का उल्लंघन किया गया हो।
व्यापारियों ने भी किया समर्थन – जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कलेक्टर राकेश सिंह द्वारा घोषित दो दिनों के टोटल लॉकडाउन के तहत रविवार को व्यापारियों ने भी इसका समर्थन किया और अपने प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रखे। उल्लेखनिय है कि बढ़ते मरीजों को देखते हुए कई जागरूक लोगों द्वारा लॉकडाउन करने आवाज भी उठाई थी।
चौक-चौराहों पर चेकिंग – लॉकडाउन के चलते पूरे शहर में चौक-चौराहों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। प्रत्येक चौराहों पर आने-जाने वाले वाहन चालकों की चेकिंग की जा रही थी और सबके आईकार्ड चेक किये जा रहे थे कि कोई व्यक्ति किसी बिना कारण के तो नहीं घूम रहा है। चौक-चौराहों पर पुलिस तैनात रहने के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पेट्रोलिंग चलते रही।