ग्राम बांगा में मिला तमिलनाडु आया युवक कोरोना पाजिटिव

Scn news india

दिलीप पाल ब्यूरों
आमला. ग्राम पंचायत कुजबा के ग्राम बांगा में 18 वर्षीय एक युवक मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सूचना मिलते ही तहसीलदार नीरज कालमेघ एवं बीएमओ डॉ अशोक नरवरे है मौके पर पहुंच गए। तहसीलदार नीरज कालमेघ ने बताया कि 18 वर्षीय युवक 29 जून 2020 को तमिलनाडु से गांव आया था जिसे नियमानुसार क्वारंटाइन किया गया था।दिनांक 11 जुलाई 2020 को कुल 3 लोगों के सैंपल भेजे गए थे जिसमें आज एक युवक का सैंपल पॉजिटिव आया है। किंतु यह युवक क्वारंटाइन अवधि के 14 दिन पूरे होने के पूर्व ही बारह दिनों में अपने घर चला गया था जिससे उसके परिजनों का उससे संपर्क में आना भी बताया जा रहा है।उन्होंने आगे बताया कि नरेश पंद्राम के घर से शांताबाई नर्रे के घर तक कंटेनमेंट जोन बनाकर एरिया को सील कर दिया गया है।


बीएमओ डॉ अशोक नरवरे ने बताया कि उक्त कोरोनावायरस पॉजिटिव युवक प्राइवेट वाहन द्वारा तमिलनाडु से अपने गांव बांगा आया था। प्राथमिक संपर्क के आधार पर लगभग बीस लोगों की सूची तैयार की गई है। कोरोना पॉजिटिव युवक को आमला भेजा जा रहा है तथा संपर्क में आए लोगों को फिलहाल होम क्वॉरेंटाइन किया गया है।


बोरदेही थाना प्रभारी विष्णु मौर्य ने बताया कि कोरोना संक्रमण पॉजिटिव आने की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस बल के साथ वे मौके पर पहुंच गए तथा इस क्षेत्र की और आने जाने वाले रास्तों पर बैरीकेडिंग की गई है तथा आने जाने वाले मार्गो पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। साथ ही क्षेत्र वासियों से शासन के दिशा निर्देशों का पालन करने, तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग को अपनाने की सलाह दी गई है ।ग्राम पंचायत द्वारा पूरे एरिया को सैनिटाइज किया जा रहा है।