शिवपुरी की कोरोना पॉजिटिव महिला की ग्वालियर में मौत

Scn news india

शिवपुरी की कोरोना पॉजिटिव महिला की ग्वालियर में मौत

कोरोना पॉजिटिव महिला का ग्वालियर में ही सुरक्षित तरीके से किया गया दाह संस्कार

शिवपुरी में लगातार मिल रहे हैं केस

स्वप्निल जैन ब्यूरों 

खनियांधाना ।
शिवपुरी की एक कोरोना पॉजिटिव महिला की शनिवार को इलाज के दौरान ग्वालियर में मौत हो गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एएल शर्मा ने बताया है कि कोरोना पॉजिटिव महिला शिवपुरी के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती थीं और बीति रात को इनका स्वास्थ्य ज्यादा खराब हुआ और इनको ग्वालियर रैफर किया गया। यहां पर इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई।

महिला का दाह संस्कार ग्वालियर में ही किया गया है। जिले में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है। बताया जाता है कि बीते रोज महिला के घर में शादी समारोह था तभी यह और इनके परिवार के और भी कई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

वैसे जिले में कोरोना मरीज मिलने का सिलसिला जारी है। 10 जुलाई को ही एक साथ 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज जांच के दौरान मिले है। इतने सारे कोरोना पॉजिटिव केस मिलने का अभी तक यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। जिले में अभी तक 146 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। जिनमें से 38 मरीज सही होकर घर जा चुके हैं।

एसीएस ने की समीक्षा और दिए निर्देश-

मप्र स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान आज शिवपुरी के दौरे पर आए। इस दौरान अपर मुख्य सचिव ने आज कोरोना की रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे कार्यो की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश भी दिए। वैसे कोरोना की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा किल कोरोना अभियान जारी है। शहर के कई वार्डों में स्वास्थ्य दल द्वारा सर्वे किया गया। यह अभियान 15 जुलाई तक चलेगा।

लॉक डाउन जारी लोग परेशान-

शिवपुरी जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर शनिवार व रविवार को फुल लॉक डाउन जारी रहा। जिले में फुल लॉक डाउन का छठवां दिन रहा। इस तरह से अब रविवार को भी फुल लॉक डाउन रहेगा। जिला प्रशासन के निर्देश पर इस फुल लॉक डाउन में बाजार में दुकाने बंद रहीं और आवश्यक वस्तुऐं जैसे दूध, सब्जी, फल व एलपीजी व पेट्रोल पंप निर्धारित समय के लिए खुले रहे। आज राशन की दुकाने भी बंद रहीं