भारतीय किसान संघ के किसान कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाईवे पर चीन का पुतला फूंका

Scn news india

प्रवीण गौर होशंगाबाद 

होशंगाबाद जिले के तहसील सिवनी मालवा डोलरिया मे भारतीय किसान संघ के किसान कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाईवे पर चीन का पुतला फूंक कर विरोध प्रकट किया संघ के कार्यकर्ताओं ने चीनी सेना मुर्दाबाद मुर्दाबाद हिंदी चीनी भाई भाई नहीं चलेगा नहीं चलेगा चीनी सामान हटाना है स्वदेशी अपनाना है भारतीय परचम लहराना है आदि नारों से उदघोष किया गया।

पुतला दहन का नेतृत्व कर रहे  संघ के संभागीय अध्यक्ष मंगल सिंह पटेल ने कहा कि चीन ने कायरता का परिचय देते हुए धोखे से हमारे जवानों को शहीद किया है। चीन शुरू से ही हमारे दुश्मन देशों में शुमार रहा है। और उससे पूर्व में भी युद्ध हो चुका है। हमारी सेना ने भी चीनी सेना का मुंहतोड़ जवाब देकर साबित किया है। कि भारतीय सेना से लोहा लेना विश्व की किसी भी सेना में नहीं है।

देश की पूर्व की सरकारों ने हिंदी चीनी भाई भाई कहकर और उससे समझौते कर देश को कमजोर करने का कार्य किया है हम सब भारतवासी एकजुट होकर संकल्प लें कि चीन के जितने भी इंटरनेट संबंधी उत्पाद एवं एप्स हैं सभी का तत्काल उपयोग बंद करें। एवं उसके उत्पादों का अधिकतम विरोध कर स्वदेशी उत्पादों का इस्तेमाल करें और स्वदेशी अपनाने पर बल दे।

उन्होंने कहा कि देश की सीमा पर किसी उद्योगपति अथवा राजनेता का बेटा शहीद नहीं होता। सभी किसान मजदूर परिवार से ही आते हैं ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कि अपने परिवार के लोगों के साथ पूरी तरह तैयार खड़े रहे, देश का किसान सीमा पर देश की रक्षा करने वाले जवान के साथ खड़ा है। हमारा दायित्व है कि हम सभी ऐसे समय में सारे मतभेद भुलाकर, एकजुट हो जाएं, और स्वदेशी तकनीक स्वदेशी उत्पाद अपना कर रसायन मुक्त खेती का संकल्प लें, और चीन की कंपनियों का पूर्णता बहिष्कार करें।