रेत माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर किया हमला, ट्रेक्टर छीनकर ले गए, 2 फॉरेस्ट कर्मी घायल

Scn news india

 

स्वप्निल जैन ब्यूरों 

खनियांधाना।
खबर खनियांधाना से आ रही है। जहां फोरेस्ट की टीम पर माफियाओ ने हमला बोल दिया है। इस हमले में फोरेस्ट के कर्मचारी घायल हो गए है। सभी घायलों को उपचार के लिए खनियांधाना स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार फोरेस्ट गार्ड कौशल शर्मा अपने साथी रोहित शर्मा के साथ सिलपुरा बीट क्षेत्र में अपनी ड्यूूटी कर रहे थे। जिसपर से उन्हें दो ट्रेक्टर रेत का उत्खनन करते हुए दिखाई दिए। जिसपर से दोनों फोरेस्ट कर्मीयों ने इस ट्रेक्टर को जप्त कर अपने साथ लाने लगे। तभी रास्ते में आरोपी हरीन्द्र पुत्र राजभान चौहान,सुन्दरपाल पुत्र राजभान चौहान,रामपाल पुत्र जगभान चौहान और चंद्रपाल पुत्र जगभान सिंह चौहान बाईकों से आए।

जहां सभी आरोपीयों ने फोरेस्ट की टीम से ट्रेक्टर को छोडने की बात कही। जिसपर टीम ने जप्ती की बात कहकर ट्रेक्टर को छोडने से मना कर दिया। जिसपर सभी आरोपी भडक गए और उन्होंने कुल्हाडी,लाठीयों से फोरेस्ट की टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में दोनों फोरेस्ट के गार्ड घायल हो गए।

इस घटना के बाद आरोपी फोरेस्टकर्मीयों के कब्जे से दोनों ट्रेक्टरों को छुडाकर भाग गए। इस मामले की सूचना फोरेस्टकर्मीयों ने अपने बरिष्ठ अधिकारीयों को दी। जहां पूरी टीम मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए खनियांधाना स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। इस मामले की शिकायत फोरेस्ट कर्मीयों ने पुलिस थाना खनियांधाना में की। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

इनका कहना है

हां आज रेत माफियाओं ने हमारी टीम पर हमला बोला है। जिसमें हमारे दो फोरेस्टकर्मी घायल हो गए है। आरोपी रेत से भरे ट्रेक्टर भी छिनाकर ले गए है। हम पुलिस थाने में शिकायत करने बैठे है। अभी टीआई सहाब आ जाए उसके बाद एफआईआर दर्ज कराएंगे।

रवि पटेरिया,रेंजर,वन परिक्षेत्र खनियांधाना