डूबते सूर्य को दिया अर्ध्य , दिप प्रज्वलन के साथ हुआ सांस्कृतिक आयोजन का शुभारंभ

Scn news india

सारनी – सतपुड़ा की वादियों में प्रतिवर्षानुसार उत्तर भारतीयों द्वारा महापर्व  छठ  पुरे उत्साह के साथ मनाया जाता है। जो किसी मेले से कम नहीं होता आस्था और विश्वास के इस पर्व में मिनी इण्डिया विद्युत नगरी सारनी  भी प्रतिवर्ष  आयोजन में ऐसे मिल जाती है जैसे दूध में मिश्री , यही तो भारत है।

भोजपुरी एकता मंच प्रतिवर्ष इस आयोजन को भव्य रूप देता आया है इस वर्ष भी मनमोहक साज सज्जा लाइटिंग के साथ सतपुड़ा डेम पर महापर्व छठ कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों के दीपप्रज्ज्वलन के साथ शुरू हुआ जिसके उपरान्त भोजपुरी एकता मंच के वरिष्ठ एवं समिति पदाधिकारियों ने आगंतुत अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। आयोजन की भव्यता घाट पर  सैकड़ों की संख्या में व्रती एवं उपासकों की मौजूदगी ही दर्शाने के लिए काफी थी। देर रात तक चलने वाले इस कार्यक्रम में मध्य रात्रि से सुबह सूर्योदय तक होने वाली आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र रहेगी। जिसके उपरान्त उगते सूर्य को अर्ध्य दे कर व्रती 36 घंटों के इस कठिन निर्जला व्रत का समापन करेगीं।

कार्यक्रम शुभारम्भ अवसर की झलकियां। 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

"scn news india"copyright'-2007-2020-(स्वामित्व/संपादक-राजेंद्र वंत्रप, चैनल हेड-हर्षिता वंत्रप,Registerd MP08D0011464 /63122/ 2019 /WEB)   'scnnewsindia@gmail.com