गुणवत्ता विहीन संड़क निर्माण की शिकायत पर एसडीओ ने ठेकेदार से मिल जांच की खानापूर्ती,सड़क से निकले मलवे को डालकर कर करा निर्माण

Scn news india

चंद्रमणि विश्वकर्मा जिला ब्यूरों 

अनूपपुर। जिला मुख्यालय से सटे ग्राम परसवार स्थित मुख्य मार्ग से पॉलीटेकनिक की ओर जाने वाली दर्री खेरवा मार्ग की निर्माण एजेंसी लोक निर्माण विभाग 700 मीटर लंबी ९५ लाख की लागत से कराया जा रहा है। विभागिय अधिकारीयो की अनदेखी से ठेकेदार गुणवत्ता विहीन कार्य जो निर्धारित मापदंडो का पालन नही करते गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य को लेकर लोगो ने इसकी शिकायत विभागिया अधिकारियो से की।
जानकारी के अनुसार ठेकेदार ने निर्माणधीन सड़क डामरी करण निर्धारित मापदंडो के अनुसार सीएमआर 15 सेमी. की जगह 28 सेमी. डस्ट और डब्ल्यूएमएम 22.5 के स्थान पर 9 से 10 सेमी. गिट्टी बिछाई जा रही है। इतना ही नही जैतहरी मार्ग निर्माण के दौरान चंदास नदी के किनारे फेके गये मलवे को उठाकर सड़क पर बिछाया जा रहा है। शिकायत के बाद 7 जुलाई को जांच में पहुंचे एसडीओ पीडब्लूडी दिवाकर द्विवेदी ने सड़क निर्माण के दौरान नीचे डले डस्ट की बिना जांच करते हुए डब्ल्यूएमएम की ग्रेडिंग कर ऊपर ही ऊपर जांच कर निकल ले गए। जांच के दौरान उपयंत्री व समयपाल नही दिखे। एसडीओ ने ठेकेदार के साथ आकर जांच की खानापूर्ती का दिखावा किया।
इनका कहना है
पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी, गुणवत्तायुक्त सड़क निर्माण कराया जाएगा।
अनिल मिश्रा, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग l