सामाजिक उत्थान एवं सामाजिक गतिविधियों के संचालन के लिए बनाए गए थे सामुदायिक भवन -रंजीत सिह

Scn news india

क्षेत्रीय सांसद, विधायक, नपा अध्यक्ष,उपाध्यक्ष,पार्षद एवं नपा परिषद द्वारा सामाजिक उत्थान के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों को सामुदायिक भवन बना कर दिए ।

सारनी । नगर पालिका द्वारा विभिन्न सामाजिक संगठनों को बना कर दिए गए सामाजिक भवनों को अपने आधिपत्य में लेने के मामले ने फिर एक बार तूल पकड़ लिया है। नपा द्वारा बनाए गए विभिन्न सामाजिक संगठनों के सामुदायिक भवन को कम्युनिस्ट पार्टी के पार्षद ने नपा के आधिपत्य में लेने की मांग की है जिस पर भाजपा के जिला मंत्री रंजीत सिंह ने अपनी आपत्ति दर्ज की है। रंजीत सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि नगर के विभिन्न सामाजिक संगठन, पवार समाज, कुनबी समाज, संत रविदास समाज, बंगाली समाज,राजपूत समाज,विश्वकर्मा समाज, एवं अन्य सामाजिक संगठनों को सामाजिक गतिविधियों के संचालन सामाजिक उत्थान के लिए विधायक, नपा अध्यक्ष,उपाध्यक्ष एवं परिषद सम्मेलन में सभी पार्षदों की सहमति से बनाकर दिए गए थे ।उन्हें नपा द्वारा अपने आधिपत्य में लेना न्याय संगत नहीं है सभी सामाजिक संगठन नपा द्वारा निर्मित सामुदायिक भवनों में अपनी अपनी सामाजिक गतिविधियों का निरंतर संचालन करते हैं एवं समाज के उत्थान में उक्त भवन सहायक सिद्ध हो रहे हैं। कई सामाजिक संगठन के भवन सामाजिक संगठन की खरीदी हुई भूमि पर निर्मित है। ऐसी स्थिति में सामाजिक संगठनों के भवन को नपा द्वारा अपने अधिपति में लेना ना तो न्याय संगत होगा ना ही विधि अनुरूप ।
भाजपा के जिला मंत्री रंजीत सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कुछ लोग तर्कहिन बात करके सामाजिक संगठनों के लोगों को नाराज कर रहे है । नगर पालिका द्वारा बनाए गए सभी सामाजिक मंगल भवन में बहुत बढ़िया सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं पवार समाज के मंगल भवन में लगातार नाड़ी प्रशिक्षण शिविर लगाया जा रहा है एवं अन्य सामाजिक संगठन में समय-समय सरकारी कार्यक्रम एव सामाजिक कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। जो सदैव पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित भी होते हैं,ऐसी परिस्थिति में सामाजिक मंगल भवनों को अपने आधिपत्य में लेने से सामाजिक गतिविधियों पर विराम लगने के साथ-साथ सामाजिक संगठनों का अपमान भी होगा। भारतीय जनता पार्टी किसी भी परिस्थिति में सामाजिक संगठनों पर नापाक आधिपत्य के पक्ष में नहीं है।अगर किसी भी तरह से नपा द्वारा सामाजिक संगठनों पर द्वेष पूर्ण कार्रवाई कर सामाजिक संगठनों के मंगल भवन को आधिपत्य में लेने का प्रयास किया गया तो भारतीय जनता पार्टी इसका विरोध करती है,जिला मत्री रंजीत सिह ने कहा की नपा अध्यक्ष को ऐसे आये प्रस्ताव का विरोध व स्पष्टीकरण देना चाहिए क्योंकि सामाजिक पदाधिकारी क्षेत्र के गणमान्य लोग हैं ऐसी कोई भी बातें उनके समाज के भवन के बारे में नहीं करनी चाहिए जिससे उनकी भावनाएं आहत हो ।जनप्रतिनिधियों ने सभी समाजों के कार्यक्रम में समाज की मांग पर मंगल भवन बनाने की घोषणा की थी। जिसमें नपा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षदों की सहमति होने के बाद मंगल भवन को को परिषद मे पास किया गया। लेकिन इस तरह की बातें कहकर समाज का अपमान किया जा रहा है।