चिल्हाटी का कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में आए 48 लोगो में पहले 29 और आज 7 के सैंपल  लिए 

Scn news india

आयुष /आशीष 

जिले में लगातार कोरोना संक्रमितओ की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, अब आंकड़ा शतक छूने को है। रविवार को जारी बुलेटिन के अनुसार संक्रमित की संख्या 86  हो चुकी है। इन्हीं संक्रमित मैं बैतूल के जिला की ग्राम में पाये गये संक्रमित युवक के संपर्क मैं आए लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इसी के तहत संक्रमित के कांट्रैक्ट हिस्ट्री में शोभापुर के कैलाश नगर में विवाह समारोह में शामिल होना सामने आया ‌। जिसके पश्चात समस्त विभाग द्वारा वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल 48 लोगों के सैंपल एहतियात के तौर पर लेने के निर्देश दिए गए।

जानकारी अनुसार रविवार को घोड़ाडोंगरी स्वास्थ्य विभाग की कोविड-19 द्वारा विवाह समारोह में शामिल 48 लोगों में से पहले 29 लोगों के सैंपल लिए थे । अन्य लोगों की खोज की जा रही थी।  जिनमे आज उप स्वास्थ्य केंद्र पाथाखेड़ा द्वारा 7 चिन्हित लोगो के भी सेम्पल लिए गए है। जो जांच हेतु भेजे जा रहे है। शेष बचे अन्य की भी पड़ताल की जा रही है।

आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पुरुषोत्तम सरिआम ने बताया कि 29 जून को सिंगरौली जिले से बैतूल के शोभापुर कैलाश नगर में बारात आई थी जिसमें कि बैतूल जिले से ग्राम चिल्हाटी का एक युवक भी इस विवाहिक कार्यक्रम में शामिल हुआ था । उक्त युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी , इसके पश्चात वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल सभी 48 लोगों में से 29 लोगों के सैंपल उप स्वास्थ्य केंद्र पाथाखेड़ा मे लिए गये थे , बाकी अन्य लोगलोगों की तलाश की जा रही थी . ताकि उनके सेम्पल लिए जा सके। इसके साथ भी सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन रहने के निर्देश दिए है ।