जिलापंचायत महिला हत्याकांड को लेकर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष रागिनी परते ने दी मुख्यमंत्री को चेतावनी

Scn news india

शारदा श्रीवास मंडला 

मंडला -जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष रागिनी परते ने कहा कि मण्डला हमेशा से धार्मिक नगर के रूप में पहचाना जाता रहा है । सुनवाई के लिए शान्ती पूर्ण जिले के रूप में चुना जाने का विषय आता था तब मण्डला सामने आता था ।जहाँ सद्भावना और शांती बनी रहती थी। लेकिन जैसे जैसे समय गुजरता गया वैसे वैसे मण्डला में आपराधिक मामले बढ़ने लगे । जो चिंता का विषय हैं। कुछ दिनों पूर्व मण्डला में एक छात्र नेता को गोली मारकर हत्या की खबर चल ही रही थी कि अचानक सोमवार को जिला पंचायत भवन के अंदर एक युवती को छिंदवाड़ा से आये युवक ने धारदार हथियार से हत्या कर डाली ।
हत्याकांड को अंजाम देने वाला युवक छिंदवाड़ा से मण्डला आकर जिला पंचायत भवन के फोटोकापी कक्ष में दाखिल होकर युवती की बेरहमी से हत्या कर देता है और किसी को भनक तक नही पड़ती है । सब देखते रह जाते है।
20 बर्षीय युवती दुर्गा मरावी जिला पंचायत मण्डला के समीप ही प्रधानमंत्री आवास में अपने भाई के साथ रहती थी। शरीर पर दर्जनभर से अधिक गहरे घाव होने के बाद भी चिकित्सा टीम ने हर कोशिश करने के बाद युवती को नही बचाया जा सका हैं।

महिला कांग्रेस इस दुख की घड़ी में युवती के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती है । आज हुए उक्त घटना की कड़ी निंदा करती है । आरोपी युवक को कड़ी से कड़ी सजा देने के साथ न्याय की मांग करती है। साथ ही आगे ऐसी अप्रिय घटना न घटे उसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से प्रशासन व्यवस्था में सुधार करने की मांग करती है ।
नही तो महिलाओं के संरक्षण ने लिए सड़क पर आना पड़ा तो महिला कांग्रेस तैयार है।