शौचालय निर्माण में गुणवत्ता हीन कार्य करने में संलिप्त लोगों पर उचित कार्यवाही नहीं किए जाने पर मुंडन कर विरोध प्रदर्शन -आप

Scn news india

आशीष / आयुष
सारनी -आम आदमी पार्टी के द्वारा 17 मई 2019 को नगरपालिका सारणी में निर्मित 4320 शौचालयों की गुणवत्ता और उनकी संख्या की जांच करने के लिए जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया था,जिसकी जांच के उपरांत अनुमानित 28 शौचालय की जांच,जिला कलेक्टर के द्वारा गठित जांच कमेटी के द्वारा कि गई थी जिसमें 24 शौचालय की निर्माण सामग्री स्टीमेट व डिजाईन के आधार पर उस मानक स्तर के नहीं पाई गई जिसमें जांच रिपोर्ट जांच दल द्वारा जिला कलेक्टर को सौंप दी गई थी लेकिन उसके बाद आज तक नगर पालिका परिषद सारणी में कलेक्टर द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही नियमनुसार सम्बन्धित विभाग के जिम्मेदार लोगों एवम् फर्मों पर किसी प्रकार की कोई दंडात्मक कार्यवाही नहीं की गई।

जिसके विरोध में आम आदमी पार्टी 29 जून दिन सोमवार को दोपहर 2 बजे वरिष्ठ साथी सपन कामला जी दे द्वारा अपना मुंडन करवा कर विरोध दर्ज नगर पालिका परिषद प्रांगन के बाहर शांति रूप से सामाजिक दूरियों का पालन करते हुए सांकेतिक मुंडन कराया। साथ ही इस कार्यवाही में लिप्त सत्ता धारी मेसर्स रंजीत सिंह जी जैसी 6 फर्मों पर आज तक कोई कार्यवाही क्यू नही करवाई गई।

किसी भी नगरपालिका परिषद की कार्यादेश की प्रतिलिपि जी की बेतुल विधानसभा विधायक हेमंत खंडेलवाल जी को प्रेषित करना भी इस कार्यों पर संदेह उत्पन्न करता है कि विधानसभा क्षेत्र के विधायक के अलावा अन्य विधायक को भेजा गया।
इस पर कार्यवाही नहीं की जाती तो आगामी 7 दिनों के बाद जिले के जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा ओर नहीं मानने पर न्याय पालिका की शरण ली जाएंगी।