धूल भरी आंधी के साथ कई राज्‍यों में होगी जोरदार बारिश, जानिये 27 जून शनिवार को कैसा रहेगा देश में मौसम

Scn news india

मनोहर
27 जून, शनिवार को देश के अनेक राज्‍यों में तेज बारिश और धूल भरी आंधी देखी जा सकती है। कहीं-कहीं पर भारी बारिश का भी अलर्ट है। जानिये कल देश में कहां कैसा मौसम रहेगा।
दक्षिण पश्चिमी मानसून अब देश के कई राज्‍यों में आ चुका है और असर दिखा रहा है। उत्‍तर प्रदेश और बिहार के लिए यह मानसून घातक साबित हो रहा है। कल दोनों राज्‍यों में 100 से अधिक लोगों की मौत आकाशीय बिजली से हो गई। ताजा अनुमान बताता है कि अभी और सतर्क रहने की जरूरत है। पूर्वानुमान है कि 27 जून, शनिवार को देश के अनेक राज्‍यों में तेज बारिश और धूल भरी आंधी देखी जा सकती है। कहीं-कहीं पर भारी बारिश का भी अलर्ट है। जानिये कल देश में कहां कैसा मौसम रहेगा।
अगले 24 घंटों के लिए अनुमान
– अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र, और तटीय कर्नाटक में भी हल्‍की बारिश की संभावना है।
– अगले 24 घंटों के दौरान मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयन पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, उत्तरप्रदेश में भारी बारिश देखी जा सकती है।
– अगले 24 घंटों के दौरान सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश में मौसम बदल सकता है। यहां पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं।
– अगले 24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, कोंकण और गोवा, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, आंध्र प्रदेश तथा ओडिशा में मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है।
– अगले 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, दिल्ली, महाराष्ट्र और तेलंगाना में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।
दिल्‍ली एनसीआर और हरियाणा के लिए यह है अलर्ट
दिल्ली एनसीआर के मध्य, पूर्व, पश्चिम, उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली, फरीदाबाद, नोयडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम आदि जिलों में तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ बारिश होगी। हरियाणा के रोहतक, सोनीपत, भिवानी, चरखी दादरी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, हिसार, झज्जर, जींद, करनाल, महेंद्रगढ़, मेवात, पलवल, पानीपत में तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और गरज के साथ बारिश जारी रहेगी।