जनसेवा कल्याण समिति ने आमला विधायक से की ब्लड स्टोरेज यूनिट की मांग, रक्तदान शिविर में पहुँचे थे आमला विधायक

Scn news india

दिलीप पाल ब्यूरों आमला
आमला। बीते गुरुवार जनसेवा कल्याण समिति आमला द्वारा चीनी हमले में शहीद वीर जवानों और कोरोना योद्धाओ के सम्मान में रक्तदान एवं रक्त ग्रुप परीक्षण का आयोजन किया गया जिसमें रिकॉर्ड 135 रक्तदाताओ ने रक्तदान कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
शिविर में आमला विधायक डॉक्टर योगेश पण्डाग्रे ने आयोजक जनसेवा कल्याण समिति के सदस्यों एवं रक्तदाताओ को गुलाब के फूल देकर उनका सम्मान किया एवं उत्साह बढ़ाया।

शिविर के दौरान जनसेवा कल्याण समिति के सदस्यों ने आमला विद्यायक से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आमला में ब्लड स्टोरेज यूनिट की मांग की और बताया कि आमला ब्लॉक की गर्भवती महिलाओं, थैलीसीमिया पीड़ित एवं रक्त की कमी से जूझ रहे मरीजो को रक्त चढ़ाने जिला चिकित्सालय बैतुल जाना पड़ता है जिससे उनका समय और पैसा दोनों खर्च होता है अगर आमला में ब्लड स्टोरेज यूनिट की व्यवस्था की जायेगी तो इन मरीजो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आमला में ही ब्लड चढ़ाया जा सकेगा जिससे उनका समय और पैसा दोनों की बचत होगी।
ब्लड बैंक अधिकारी डॉ. अंकिता सीते ने बताया कि जिले में सबसे ज्यादा रक्त आमला से जिला चिकित्सालय को दिया जाता है इसलिए आमला में ब्लड स्टोरेज यूनिट होना चाहिए और इसके लिए प्रयास जारी है।
आमला विधायक डॉक्टर योगेश पण्डाग्रे ने समिति से जल्दी ही इस समस्या को हल करने की बात कही गयी।