1 सप्ताह के अंदर सम्बंधित मतदान केंद्रो में भ्रमण कर सेक्टर अधिकारी प्रस्तुत करें रिपोर्ट

Scn news india

  • ❝विधानसभा उपचुनाव – 2020❞
  • 1 सप्ताह के अंदर सम्बंधित मतदान केंद्रो में भ्रमण कर सेक्टर अधिकारी प्रस्तुत करें रिपोर्ट
  • ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर अधिकारियों की बैठक में तैयारियों हेतु दिए निर्देश

चंद्रमणि विश्वकर्मा ब्यूरों 

विधानसभा-अनूपपुर उप निर्वाचन की तैयारियों के सम्बंध में कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी चंद्रमोहन ठाकुर ने सेक्टर अधिकारियों की बैठक में मानसून एवं कोरोना को दृष्टिगत रखते हुए तैयारियों के सम्बंध में निर्देश दिए। आपने समस्त मतदान केंद्रो में मूलभूत सुविधाओं (एएमएफ़) के सम्बंध में अद्यतन स्थिति की जानकारी के साथ सभी सेक्टर अधिकारियों को सम्बंधित मतदान केंद्रो में भ्रमण कर आवागमन सुविधा, मतदान केंद्र भवन की मानसून के परिप्रेक्ष्य में स्थिति, कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक सुविधाओं एवं व्यवस्था के सम्बंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर सम्बंधित विभागों द्वारा प्राथमिकता पर मतदान केंद्रों पर सुधार कार्य किए जाने के ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए।

सभी सेक्टर अधिकारियों द्वारा 1 सप्ताह के अंदर सम्बंधित समस्त मतदान केंद्रो में भ्रमण कर उक्त जानकारी देनी होगी। इसके साथ ही मतदान केंद्रो के क्रिटिकल एवं वल्नरेबल क्षेत्र होने के सम्बंध में भी ज़िला निर्वाचन अधिकारी श्री ठाकुर द्वारा आयोग के दिशानिर्देशों से सेक्टर अधिकारियों को अवगत कराया गया तथा सम्बंधित टीप भी निर्धारित प्रपत्र में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

ऐसे मतदान केंद्र जहाँ बरामदे की व्यवस्था नही है, ऐसे मतदान केंद्रो में शेड निर्माण हेतु ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। बैठक में अपर कलेक्टर सरोधन सिंह सहित, समस्त सेक्टर अधिकारी, नगरपालिका के इंजीनियर्स, ग्रामीण विकास विभाग एवं शिक्षा विभाग के तकनीकि अधिकारी उपस्थित थे।