अगले 24 घंटों में इन राज्‍यों में भारी बारिश की आशंका

Scn news india

मनोहर
25 जून, गुरुवार को उत्‍तर भारत, मध्‍य भारत के कई शहरों में भारी बारिश होने की संभावना है। इनमें से अधिकांश शहर मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ एवं राजस्‍थान के हैं।
मानसून का आगाज़ हो चुका है। अभी दक्षिण भारत के कई राज्‍यों में बारिश का दौर चल रहा है। मुंबई में अभी तक उतनी तेज बारिश नहीं देखी गई जितनी अभी तक हर साल हो जाती थी। इस बार मानूसन थोड़ा लेट जरूर आया है लेकिन अनुमान है कि इस बार बारिश ठीक होगी। मौसम के जानकारों का पूर्वानुमान है कि 25 जून, गुरुवार को उत्‍तर भारत, मध्‍य भारत के कई शहरों में भारी बारिश होने की संभावना है। इनमें से अधिकांश शहर मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ एवं राजस्‍थान के हैं। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भी बारिश के आसार हैं। यहां देखें उन क्षेत्रों के नाम और चेक करें इनमें आप कहां रहते हैं।
– अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उत्तर-पूर्वी बिहार, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं।
– अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश का अनुमान है।
– कल तक दिल्‍ली व एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश और गरज के साथ रुक-रुक कर होने वाली बारिश का अनुमान है। इस दौरान मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, नई दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण पूर्व, दक्षिण पश्चिम और पश्चिम दिल्ली के कई जिलों में बारिश होगी।
– अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, गुजरात और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम वर्षा हो सकती है।
– अगले 24 घंटों के दौरान राजधानी दिल्ली-एनसीआर में मौसम गर्म और शुष्क होगा। हालांकि एक-दो स्थानों पर गर्जना के साथ बूँदाबाँदी हो सकती है।
– अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दक्षिणी कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक और विदर्भ के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश संभव है। इन भागों में एक-दो स्थानों पर तेज़ बारिश हो सकती है।