प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया हंगामा,नर्स पर लगाए गलत इंजेक्शन के आरोप लगे, आरोप रूपये ना देने पर नहीं किया इलाज

Scn news india

स्वप्निल जैन ब्यूरों

खनियांधाना।
शिवपुरी- जिला चिकित्साल में सोमवार के रोज उस समय हंगामापूर्ण स्थिति निर्मित हो गई जब सुबह करीब 5 बजे एक प्रसव के लिए आई प्रसूता की प्रसव के दौरान ही एकाएक एक इंजेक्शन लगाने से मौत हो गई। इस पर परिजनों ने हंगामा किया और अस्पता की एक नर्स पर ही गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया और इसी इंजेक्शन के साथ ही महिला की मौत होने की बात कही। हालांकि घटना की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस थाना कोतवाली का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और हंगामा होने के तुरंत बाद शव को अपने कब्जे में लेकर परिजनों की शिकायत के आधार पर पीएम के लिए भेजा और मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार रानी पत्नि आनंद सेन उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम नयागांव तहसील पिछोर को उसके परिजना प्रसव के दौरान उपचार के लिए पिछोर से जिला चिकित्सालय लेकर आए। यहां 20 जून से महिला का उपचार किया जा रहा था और बताया गया कि महिला चिकित्सक डॉ.अंजना द्वारा मरीज का उपचार किया जा रहा था जहां कहा गया था कि सामान्य प्रसव हो जाएगा लेकिन इसी बीच दो दिन से भर्ती प्रसूता रानी की सोमवार के रोज एकाएक 4 बजे हालत बिगडऩे लगी और उसे घबराहट महसूस हुई जिस पर तत्काल वहां कार्यरत एक नर्स के द्वारा उसे कोई इंजेक्शन लगााया और इस इंजेक्शन के साथ ही करीब 5-6 बजे प्रसूता की मौत हो गई। इस पर प्रसूता की मौत के बाद वहां मौजूद परिजनों ने अस्प्ताल में हंगामा किया और इंजेक्शन लगाने वाली नर्स पर ही आरोप लगाए कि उसके इंजेक्शन के कारण ही प्रसूता की मौत हुई। घटना की सूचना मिलते ही थाना कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों की शिकायत के बाद शव को तुरंत पीएम के लिए भेजा ताकि अस्पताल में कोई हंगामा ना हो। घटना के बाद पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए परिजनों की शिकायत पर प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

इनका कहना है-:-
एक नर्स ने इंजेक्शन लगाया और उसके बाद रानी के गले से झाग निकलने लगे और मौत हो गई, इस मामले में न्याय मांग रहे है, अस्पताल में मरीज के उपचार के नाम पर पैसों की मांग की जाती है और नहीं देने पर उसके साथ सही व्यवहार नर्से नहीं करती यही कारण है कि रानी की मौत हो गई। हम इस मामले में नर्स के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते है।
बृजेश सेन, मृतक के परिजन, शिवपुरी