108 एंबुलेंस में गूंजी किलकारी जुड़वा बच्चों का हुआ जन्म

Scn news india

मनीष मालवीय ब्यूरों 

होशंगाबाद सिवनीमालवा //   होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा में 108 एम्बुलेंस सेवा की जमकर तारीफ हो रही है. यह एक प्रसूता ने एम्बुलेंस में दो बच्चों को जन्म दिया है और जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. जिसके लिए प्रसूता के परिजन 108 एम्बुलेंस सेवा की जमकर तारीफ कर रहे हैं. उन्होंने इस बात को भी खारिज किया है कि एंबुलेंस वक्त पर नहीं पहुंचती है.

108 एम्बुलेंस में प्रसूता ने दिया दो बच्चों को जन्म

सिवनी मालवा मुख्या स्थित ग्राम गांगिया निवासी महिला को प्रसव पीड़ा हुई, जिसके बाद परिजनों ने 108 पर फोन कर एम्बुलेंस को बुलाया. जिससे प्रसूता को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रवाना हो गए, लेकिन रास्ते में ही प्रसूता को असहनीय दर्द होने लगा, जिसे देखते हुए 108 में पदस्थ डॉक्टर ने ड्राइवर को एम्बुलेंस रोकने के लिए कहा. जिसके बाद 108 में पदस्थ डॉक्टर गुलाब परमार ने एम्बुलेंस में ही प्रसूता की सफल डिलीवरी कराई.

परिजनों ने 108 एम्बुलेंस टीम का किया धन्यवाद

प्रसूता ने एक साथ दो बच्चों को जन्म दिया है, जिसमें एक लड़का और लड़की है. इसके बाद एम्बुलेंस से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिवनी मालवा में भर्ती कराया गया है, जहां जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. वहीं परिजनों ने 108 एम्बुलेंस की टीम का धन्यवाद किया है. प्रसूता के पति ने कहा कि एम्बुलेंस सेवा की तत्परता से ही उनकी पत्नी और बच्चे स्वस्थ हैं. उन्होंने कहा कि वक्त पर एम्बुलेंस उनको लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रवाना हुई , लेकिन रास्ते में उनकी हालत बिगड़ गई, जिस पर 108 की टीम ने एम्बुलेंस में ही सफल डिलीवरी कराई है. जिसके लिए पूरी टीम बधाई के पात्र है.
एम्बुलेंस सेवा पर उठ रहे सवाल पर उन्होंने कहा कि लोग क्या कहते हैं, उन्हें नहीं मालूम, लेकिन उन्हें बहुत की अच्छी सेवा मिली है. उम्मीद है कि आम जनता को भी इससे फायदा मिलता होगा।