रमेश कुमार सिंह के नाम से कांग्रेस मैं चर्चा गली गली कार्यकर्ता गांव-गांव कर रहे हैं प्रचार प्रसार:प्रत्याशी नहीं आए सामने

Scn news india

SCN NEWS ANUPPUR
चंद्रमणि विश्वकर्मा ब्यूरो अनूपपुर

अनूपपुर (SCN NEWS) कांग्रेस पार्टी में उपचुनाव को लेकर तरह-तरह के नाम सामने आ रहे हैं लेकिन एक नाम ऐसा जिसके दर्शन को लोग बेताब है लेकिन नाम की चर्चा गली गली मोहल्ले मोहल्ले में सुनाई देने लगी है रमेश कुमार सिंह। कोई प्रशासनिक अधिकारी बता रहा है इन्हें लेकिन उनके दर्शन मतदाताओं के मध्य अभी नहीं हो पा रहे हैं। बल्कि इनसे जुड़े कुछ कार्यकर्ता इनका प्रचार प्रसार करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। बताया जाता है कि राज्य प्रशासनिक सेवा के यह अधिकारी हैं हाल ही में इनका नाम कांग्रेस पार्टी से चर्चा में आया। अभी हाल ही में इनकी बहाली मध्यप्रदेश शासन द्वारा की गई । फेसबुक में इनके समाचार पर लोगों ने जो कमेंट किए स्वागत किया उसको लेकर चर्चा का बाजार काफी गर्म हो चुका है।

 

अब लोग यह कयास लगा रहे हैं कि वह संयुक्त कलेक्टर के रूप में शहडोल का कार्य देखेंगे या राजनीति के चक्कर में अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र का उप चुनाव लड़ेंगे। पूर्व में इनका नाम भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा चुनाव के समय चर्चा में था। लेकिन कांग्रेस नेत्री हिमाद्री सिंह के भाजपा में चले जाने से रमेश कुमार सिंह का नाम विलोपित हो गया और भाजपा से हिमाद्री सिंह को सांसद पद का प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। उसके बाद रमेश कुमार सिंह अपनी नौकरी करते रहे।

लेकिन अभी कुछ माह पूर्व जब बिसाहूलाल सिंह ने कांग्रेस से अपना पाला बदलकर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली जब अनूपपुर विधानसभा में उनके टक्कर का नेता कांग्रेश को नजर नहीं आया तो फिर वही रमेश कुमार सिंह युवा अधिकारी जिनकी ससुराल जिनका निवास अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र में है वह फिर कांग्रेस से चर्चा में आ गए हैं। वे सामने नहीं है लेकिन उनके समर्थक उनके नाम को विधानसभा क्षेत्र अनूपपुर के गांव गांव तक फैलाने का काम जोरो से कर रहे हैं। पता चला है इस नाम को शहरी सहित ग्रामीण अंचल में बहुत ज्यादा प्राथमिकता मिल रही है।

उन लोगों का कहना है कि अगर रमेश कुमार सिंह कांग्रेसी प्रत्याशी घोषित हुए तो निश्चित ही अनूपपुर विधानसभा का मुकाबला पूरे प्रदेश में तहलका मचाने वाला होगा। काफी वर्षों बाद अनूपपुर को एक नया युवा वर्ग का कैंडिडेट पढ़ा-लिखा होशियार और सरकारी नौकरी में कार्यरत राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी जब अपनी नौकरी छोड़ कर जनता के बीच जनता की सेवा के लिए उतरेगा तो अनूपपुर विधानसभा उपचुनाव का राजनीतिक समीकरण काफी बदला बदला नजर आएगा। पता चला है कि कांग्रेस पार्टी ने सर्वे में सर्वाधिक चर्चित नाम रमेश कुमार सिंह का पाया है।

इसको लेकर अब लोगों को पूरी संभावना है के जब इनकी बहाली हो चुकी है और यह पड़ोसी जिले शहडोल में पोस्टिंग भी पा चुके हैं तो निश्चित ही आने वाले कुछ दिनों में जब चुनाव घोषित हो जाएगा तो रमेश कुमार सिंह के पत्ते अगर कांग्रेस पार्टी खोल दी तो निश्चित ही मुकाबला जबरदस्त होगा। हाल ही में बिसाहूलाल सिंह के अनूपपुर आगमन पर शहरी क्षेत्र के कांग्रेस जन उनके साथ नहीं गए ग्रामीण अंचल में उनके साथ काफी मात्रा में उनके अपने लोग उनका साथ दिए और भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण किए । लेकिन शहरी क्षेत्र अनूपपुर खासकर अधूरा रहा। गिनती के लोग ही भाजपा का दामन थामे।

लेकिन जो मुकाबला विधानसभा के उपचुनाव में होना है व ग्रामीण अंचल से होगा जहां बिसाहूलाल सिंह काफी पुराने चेहरे हैं और विकास की गंगा गांव गांव बाह चुके हैं। वही रमेश कुमार सिंह शहरी क्षेत्र में अपनी पैठ जमाए हुए हैं लेकिन ग्रामीण अंचल में इनको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। अब चुनाव की घोषणा के बाद ही जब कांगेस और भाजपा अपने पत्ते खोलेंगे जब ही स्थिति का सही आकलन हो पाएगा।