पुलिस के साए में निकलेगे वाहन, चेक पोस्ट पर रहेंगे तैनात

Scn news india

आशुतोष त्रिवेदी तहसील ब्यूरो

( खबर गाँव की )

एस सी एन न्यूज़ की खबर का असर

भैसदेही । सांवलमेढा से 6 किमी की दूरी पर स्थित हनुमान ढाना पर आरटीओ चेक पोस्ट पर अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए भैंसदेही थाना पुलिस को तैनात किया गया है। जिससे काफी हद तक अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगने की उम्मीद है। खासकर गौवंश तस्करी जैसी अवैध गतिविधि पर लगाम लगाने को लेकर भी काफी उम्मीदे जताई जा रही है। हालांकि आरटीओ नाके पर पुलिस की तैनाती को लेकर लंबे समय से मांग भी की जा रही थी और इसे लेकर समाचार भी प्रकाशित किये गये थे। इस संबंध में भैंसदेही थाना प्रभारी श्रीमती तरन्नुम खान ने चर्चा में बताया कि थाना क्षेत्र मध्यप्रदेश का आखरी थाना है तथा महाराष्ट्र की दुरी कम है, जहां हमेशा अवैध गतिविधि और अन्य कालाबाजारी अंदेशा रहता है। अवैध कार्यो को पूर्ण रूप से बंद करने के लिए थाने से पुलिसकर्मियों को पूरे मुसतैदी से तैनात किया गया है, जो कि बैरियर नाके से गुजरने वाले प्रत्येक वाहनो की सघन जांच करेंगा। जिससे कि कालाबाजारी एवं दुसरे प्रकार कीं गतिविधियों पर अंकुश लगेगा। थाना प्रभारी की इस पहल से क्षेत्र की जनता मेंं खुशी की लहर छाई हुई है। और उन्होंने इस प्रकार की कार्यवाही का स्वागत किया है।

ज्ञात हो एस सी एन न्यूज़ के ब्यूरो आशुतोष त्रिवेदी ने सर्वप्रथम इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था और एस सी एन न्यूज़ ने पिकअप में गौवंश होने का समाचार प्रकाशित किया था।

उसके बाद पिकअप चालक पर हुई पशुक्रुरता अधिनियम के तहत हुई कार्यवाही। मामला चंद दिनों पहले का ही है पिकअप वाहन में पशुओं को भरकर परतवाड़ा की ओर ले जाने वाली पिकअप ने मोटर साइकिल सवार को टक्कर मारकर घायल कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने दुर्घटनाओं की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था और मामले की विवेचना कर रही थी। विवेचना उपरांत पुलिस ने पिकअप चालक के खिलाफ पशु क्रुरता अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज कर लिया है। गौरतलब रहे कि घटना के बाद ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक एवं भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष हेमंत खंडेलवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष बबला शुक्ला को ज्ञापन सौंपा था। जिसके बाद यह कार्रवाही हुई है।