होशंगाबाद जिले में कोरोना की वापसी

Scn news india

मनीष मालवीय ब्यूरों 

होशंगाबाद इटारसी // लगभग सवा महीने बाद जिले में कोरोना की वापसी हुई है। जिले में भर्ती 9 संदिग्ध में से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी हैं। इनमें एक महिला बैंक कर्मी इटारसी में तथा दो कोविड केयर सेंटर पवारखेड़ा में भर्ती हैं। सूत्र बताते हैं कि जो दो पवारखेड़ा में भर्ती हैं, उन्हें भी कोविड केयर सेंटर पवारखेड़ा से आईसोलेशन वार्ड इटारसी में शिफ्ट किया जा सकता है।
मिली जानकारी के अनुसार नाला मोहल्ला का बिजली कंपनी में सीनियर टेस्टिंग असिस्टेंड की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद शहर 25 कई को कोरोना से मुक्त हो गया था। लेकिन, करीब 23 दिन बाद शहर में कोरोना की वापसी हो गयी है। हालांकि इटारसी के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती एकमात्र महिला बैंककर्मी होशंगाबाद निवासी है, और पवारखेड़ा में भर्ती जिन दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, वे भी होशंगाबाद निवासी हैं। लेकिन, चूंकि महिला इटारसी में भर्ती है और सेंपल भी यहां से भोपाल भेजे थे, अत: इसे इटारसी में ही वापसी माना जाना चाहिए। इटारसी में पहला पॉजिटिव केस 6 अप्रैल को आया था और 10 मई को बिजली कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। करीब पंद्रह दिन बाद नेगेटिव रिपोर्ट के बाद उक्त कर्मचारी की घर वापसी हुई थी। हालांकि इससे पहले होशंगाबाद के भारतीय स्टेट बैंक की क्षेत्रीय शाखा में मुख्य प्रबंधक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी, लेकिन उन्होंने भोपाल में ही सेंपल दिया था, वहीं उपचार करा रहे हैं, लेकिन अभी जो भर्ती हैं, वे जिले के खाते में रहेंगे, बैंक मुख्य प्रबंधक भोपाल जिले के मरीज हैं।

इनका कहना है…
तीन रिपोर्ट पॉजिटिव आयी हैं, इनमें एक इटारसी में भर्ती महिला है। दो पॉजिटिव कोविड केयर सेंटर पवारखेड़ा में भर्ती हैं। फिलहाल पॉजिटिव रिपोर्ट ही मिली हैं।
डॉ.एके शिवानी, अधीक्षक डॉ.एसपीएम अस्पताल