भारत चीन सीमा पर शहीद हुये जवानों को संघर्ष समिति ने दी श्रद्धांजलि-

Scn news india

प्रवीण मलैया ब्यूरों
घोड़ाडोंगरी। सोमवार की रात से लगातार पूर्वी लद्धाख की गालवन घाटी में चीन द्वारा किये गए हमले में भारत के शहीद हुये जवानों को घोडाडोंगरी संघर्ष समिति ने नगर के शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पण तथा मौन धारण कर भावभीनि श्रद्धांजलि देते हुये नमन किया। समिति के अध्यक्ष जतिन अरोरा ने बताया की चीन ने कल हमारे देश के सैनिकों पर कायरो की भांति हमला किया जब की दोनों देशों के बीच सैन्य तनाव को कम करने के लिये बातचीत चल रही है उस दौरान रॉड ओर पत्थरो से हमला कर दिया जिससे हमारे सेना के सैन्य अफसर कर्नल सन्तोष बाबू सहित अन्य जवान शहीद हो गए.

आज हम संघर्ष समिति घोड़ाडोंगरी के सभी सदस्य उन सभी जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये ,उनके परिवार जनों को इस दुख की घड़ी में हिम्मत मिले ऐसी ईश्वर से कामना करते है। श्री अरोरा ने बताया कि चीन पूर्व में भी भारत विरोधी पाकिस्तान को आतंकवाद फैलाने में सहयोग कर एवं अंतरराष्ट्रीय मंचो पर पाकिस्तान का बचाव कर अपनी भारत विरोधी गंदी सोच जाहिर कर चुका है।समिति के सचिव विकास सोनी ने बताया कि चीन के द्वारा किये गए इस हमले का हम विरोध करते है और आगे भी हम समिति के माध्यम से चीन का पुरजोर विरोध करते है।1975 के बाद यह चीन के नापाक इरादों का दूसरा मामला है भारत की सेना इसका जमकर मुकाबला कर रही है।समिति के महामंत्री विनोद पथरिया ने शहीदो को नमन करते हुये बताया कि लगभग 45 वर्ष बात एक बार पुनः चीन द्वारा किये गए हमला निदनीय है।

हम सभी से आव्हान करते है की सभी चीन का विरोध करने के लिये उनके द्वारा निर्मित सामनो का तिरस्कार करे। समिति के कोषाध्यक्ष आभास मिश्रा ने बताया कि चीन का यह कृत्य निंदनीय है भारत के जवानों पर धोखे से हमला किया है भारत ने भी मुहतोड़ जवाब देते हुए कई चीन के सैनिकों को ढेर किया है।समिति के गोविंदा अग्रवाल ने चीन की वस्तुओं की होली जलाने का आव्हान कर स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग की बात कही।

इस दौरान प्रमुख रूप से समिति के अध्यक्ष जतिन अरोरा, सचिव विकास सोनी, महामंत्री विनोद पातरिया,वरिष्ठ नारायण मालवीय,गोविन्दा अग्रवाल,समीर पाठक,समिति के कोषाध्यक्ष आभाष मिश्रा,विष्णु सोनी, सिद्धार्थ बिहारे,दीपक घोटे, नरेन्द्र चौकसे, , रोहित चौहान, राहुल देशमुख,दिनेश अतुलकर,मनीष परदेसी,हर्ष चौकसे, बड़ू ठाकुर,अंकित मिश्रा, पंकज सोनी, रोहित मालवीय,सन्नी मालवीय, गोल्डी इरपाचे, अनिकेत मालवीय, अभिवन साहू,आदित्य साहू, अतुल साहू,अथर्व बाजपेयी, नरेंद्र मालवीय आदि मौजूद रहे।