कमिश्नर डॉ. भार्गव ने रीवा संभाग की वेबसाइट का किया शुभारंभ

Scn news india

कामता तिवारी
ब्यूरो सतना
Scn news india

रीवा -संभाग कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने कमिश्नर कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में रीवा संभाग की वेबसाइट का किया शुभारंभ,इस अवसर पर कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि प्रशासनिक व्यवस्थाओं में आधुनिक सूचना संचार तकनीक का उपयोग बढ़ता जा रहा है, हर व्यक्ति महत्वपूर्ण सूचना ऑनलाइन प्राप्त करना चाहता है, रीवा संभाग की वेबसाइट उनकी इस इच्छा की पूर्ति करेगी। आमजनता को एक क्लिक पर रीवा संभाग की सभी महत्वपूर्ण सूचनायें वेबसाइट पर प्राप्त होंगी। इसमें संभाग के महत्वपूर्ण समाचार, प्रशासनिक गतिविधियों, पर्यटन स्थलों तथा शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी उपलब्ध है।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि संभाग के सभी जिलों की महत्वपूर्ण जानकारियां छायाचित्रों के साथ संभागीय वेबसाइट में उपलब्ध है। यह वेबसाइट शासकीय तौर पर आमजनता को महत्वपूर्ण सूचनायें देने का सशक्त माध्यम सिद्ध होगी। वेबसाइट में शासन के सभी प्रमुख आदेश निर्देश भी उपलब्ध होंगे। इस वेबसाइट से कमिश्नर कार्यालय तथा संभागीय जनसंपर्क कार्यालय के सोशल मीडिया टूल्स जैसे फेसबुक एवं ट्विटर को भी जोड़ा गया है। इनके माध्यम से आडियो-विजुअल संदेश वेबसाइट में प्राप्त होते रहेंगे। इस वेबसाइट के माध्यम से देश ही नहीं विश्व के किसी भी कोने में रह रहा व्यक्ति रीवा संभाग से जुड़ी प्रशासनिक गतिविधियों की जानकारी प्राप्त कर सकता है। इस वेबसाइट का निर्माण प्रभारी जिला सूचना विज्ञान अधिकारी मनीष पटेल ने बड़े परिश्रम से किया है। उनके द्वारा संभाग के सभी विभागों की अद्यतन जानकारी एकत्रित कर वेबसाइट में प्रदर्शित की गयी है।
इस अवसर पर कमिश्नर कार्यालय के अपर आयुक्त बीएल कुलेश, संयुक्त आयुक्त पीसी शर्मा, उपायुक्त केपी पाण्डेय, उप संचालक सतीश निगम रहे उपस्थित।