धार्मिक स्थलों का एसडीएम, सीएमओ और यातायात प्रभारी ने निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं

Scn news india

स्वप्निल जैन ब्यूरों
खनियांधाना।
शिवपुरी-कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को देखते हुए लॉकडाउन के दौरान धार्मिक स्थलों पर आमजनों के प्रवेश को रोका गया था। लेकिन अब आमजन भी मंदिरों में जाकर दर्शन कर सकेंगे। मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारा सभी धार्मिक स्थल आमजन के लिए खोले जाएंगे। लेकिन इस दौरान संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी भी बरतना होगी जिसके लिए कुछ दिन पहले धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर व्यवस्थाएं बनाने के संबंध में चर्चा भी की गई।

शनिवार को एसडीएम अरविंद बाजपेई ने धार्मिक स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान नगर पालिका सीएमओ के के पटेरिया और सूबेदार रणवीर सिंह यादव भी साथ में मौजूद थे। उन्होंने मंदिर, मस्जिद गुरुद्वारा और चर्च पहुंचकर व्यवस्थाएं देखी और वहां मौजूद धर्मगुरुओं से चर्चा की और कहा है कि अब आमजनों को भी धार्मिक स्थलों में प्रवेश की अनुमति रहेगी लेकिन कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानी बरतना बहुत जरूरी है।

इसलिए भीड़-भाड़ एकत्रित ना होने दें। पूजा-प्रार्थना भी सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए की जाए। उन्होंने कहा है कि धार्मिक स्थलों पर आने वाले श्रद्धालुओं को समझाइश दें और अपने स्तर पर व्यवस्थाएं कर लें। बाहर प्रवेश द्वार पर हाथ धोने की व्यवस्था भी की जा सकती है।