आज रात कई शहरों में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, जानिये कहां होगा ज्‍यादा असर

Scn news india


देश में मानसून का दौर शुरू हो चुका है। इस सप्‍ताह अभी तक रोज कहीं ना कहीं से तेज बारिश की खबरें सामने आ रही हैं। निसर्ग तूफान के असर के चलते भी अब राज्‍यों में मौसम करवट ले रहा है और इसके परिणामस्‍वरूप बारिश हो रही है। मौसम विभाग का ताजा अनुमान है कि आज 5 जून, शुक्रवार की रात देश के कई राज्‍यों में बारिश की संभावना है। भारत मौसम विज्ञाम विभाग (IMD) ने आने वाले 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा कुछ राज्यों के इलाकों में जल्द बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में हिसार, भिवानी, कोसली, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, झज्जर, नारनौल, रेवाड़ी, रोहतक, गुरुग्राम, सोनीपत और दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना जारी की है। इसके साथ ही 20-40 KMPH की तेज गति से हवा चलने की भी संभावना है।
आज रात इन शहरों में बिगड़ सकता है मौसम
– बिहार के अररिया, अरवल, औरंगाबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, देवरिया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, कैमूर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, लखीसराय, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पश्चिम और पूर्वी चंपारण, पटना, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, समस्तीपुर, सारण, शेहर, सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, वैशाली आदि जिलों में अगले 5 से 6 घंटों में तेज हवाओं, बारिश और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।
– पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, उत्तर प्रदेश और दक्षिण दिनाजपुर, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, मालदा आदि जिलों में अगले 3-4 घंटों के दौरान में तेज आंधी और बिजली के साथ हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।
कर्नाटक पहुंचा दक्षिण पश्चिम मानसून
दक्षिण पश्चिम मानसून कर्नाटक पहुंच गया है। राज्य के तटीय और मध्य क्षेत्रों में जोरदार बारिश हो रही है। “पूर्वानुमान के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून गुरुवार को राज्य में प्रवेश कर गया।”