लॉक डाउन का उल्लंघन करने और बिना अनुमति शहर छोड़ने पर 3 पर एफआईआर दर्ज

Scn news india

मनोहर

भोपाल -कोरोना महामारी को फैलाने और आम लोगो के जीवन को संकट में डालने की चेष्टा करने आशय के चलते जाटखेड़ी डोलक बस्ती, निवासी सुश्री रीना पटेल एवं सुश्री शांति थाना मिसरोद और निशात अली निवासी बाग फरहत अफजा भोपाल थाना ऐशबाग पर धारा 188 और 270 भादवि  के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनका सेम्पल लेकर  इन्हे आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई थी जिसका पालन नहीं करने, लॉकडाउन का उल्लघंन करने और बिना अनुमति शहर छोड़कर जाने पर इनके विरुद्ध यह कार्यवाही की गई है। जबकि इनकी कोरोना सेम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आई और इन्होंने आइसोलेशनका उल्लंघन किया।
उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर एवं जिला दण्डधिकारी श्री तरुण पिथोड़े द्वारा धारा 144 के अंतर्गत बिना अनुमति शहर में आने शहर छोड़ने को प्रतिबंधित किया गया है। इसके लिए पूर्व में सार्वजनिक सूचना जारी की जा चुकी है। इन तीनों का पूर्व में कोरोना जांच के लिये सैंपल लिया गया था जिसकी रिपोर्ट क्रमशः 17,19 और 20 मई को पॉजिटिव आई है। यह लोग बिना अनुमति के शहर से बाहर जाने और लापरवाही पूर्वक कोरोना को फैलाने की चेष्टा से शहर में इधर-उधर आवागमन किया गया। जिसे संज्ञान मे लेकर थाना मिसरोद और ऐशबाग में इनके विरुद्ध कार्यवाही की गई है।