वृद्ध हुआ धोखाधड़ी का शिकार खाते से निकाले 17 लाख रुपये बैंक में खाते की इंट्री करवाई तो पता चला कि खाते मे महज 5 हजार रुपये ही शेष

Scn news india

स्वप्निल जैन ब्यूरों

खनियांधाना।
दिनारा-बैंक में लोग धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं। खासकर बुजुर्गों को धोखाधड़ी का शिकार बनाया जा रहा है। ऐसा ही मामला शुक्रवार को दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम चंदवारा में सामने आया हैं। जहां एक वृद्ध के साथ 17 लाख रुपये की ठगी कर उसके खाते से जीवन भर की जमा पूंजी निकाल ली गई। जब वृद्ध बैंक पहुंचा और किताब पर इंट्री कराई तो उसके खाते में महज 5 हजार रुपये ही शेष थे। यह देख वृद्ध के होश उड़ गए। वह आनन फानन में सीधा थाने जा पहुंचा। पुलिस को आवेदन सौंपकर धोखाधड़ी करने वाले युवक के खिलाफ केस दर्ज करने की बात कही। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

ग्राम चंदवारा के गोबिंदसिंह यादव 70 ने जनवरी माह में अपनी जमीन बेची थी जिससे उन्हें 17 लाख रुपये से अधिक की राशि मिली थी। यह राशि उन्होंने दिनारा के एसबीआई बैंक के अपने खाते में जमा करवाई थी। न तो वे एटीएम का उपयोगकरना जानते हैं और न ही बैंक में उन्होंने एटीएम के लिए आवेदन किया, लेकिन बैंक ने उनके खाते पर एटीएम जारी कर दिया और इस एटीएम के माध्यम से जनवरी से अप्रैल के बीच उनके खाते से 17 लाख रुपये की राशि निकाल ली गई हैं। उन्होंने बताया कि उनके भांजे मनोहर यादव का बेटा संदीप उनके ही मकान में रहता है। उन्हें शक है कि यह राशि उसके द्वारा उनके खाते से निकाली गई हैं। यह आवेदन पुलिस को सौंपकर पैसे निकालने वाले आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

40-40 हजार कर 8 लाख की राशि की ट्रांसफर

वृद्ध गोबिंद सिंह के खाते से 8 लाख रुपये की राशि 40-40 हजार कर ट्रांसफर की गई, जबकि कुछ राशि एटीएम के माध्यम से निकाली गई, जबकि गोबिंदसिंह का कहना है कि उनके द्वारा महज डेढ़ लाख रुपया ही निकाला गया था, जबकि बाकी की रकम उनके खाते में शेष होना चाहिए। जब वह किताब पर इंट्री कराने पहुंचे तो उनके खाते में महज 5 हजार रुपये ही शेष थे।

यह बोले बैंक मैनेजर-:-
खाता धारक ने खाता खुलवाते समय एटीएम के निशान पर टिक किया था। एटीएम डाक द्वारा इनके पास आया होगा और खाते में जो मोबाइल लिंक होगा, उसी पर एसएमएस गया होगा। आप बैंक आए फिर जानकारी दूंगा।

प्रभात कुमार, शाखा प्रबंधक एसबीआई दिनारा।

यह बोले थाना प्रभारी-:-
गोविंद सिंह यादव निवासी चंदवारा का आवेदन प्राप्त हुआ है। उन्होंने संदीप यादव पर पैसे निकालने का आरोप लगाया है। आवेदन को जांच में ले लिया जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रिपुदमन सिंह, थाना प्रभारी दिनारा।