कोरोना का कहर: बिगड़ रहे बैतूल जिले के हालात, आज मिले 2 नए मरीज, 10 हुई संक्रमितों की संख्या

Scn news india

भैसदेही ब्यूरो आशुतोष त्रिवेदी
एस सी एन न्यूज

 

  • भैसदेही- बैतूल जिला/ दो और कोरोना पॉजिटिव जिले में- आठनेर में मुंबई से लौटी थी महिला, हिवरा का भी एक पुरुष शामिल।
  • जिले में निरन्तर बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या
  • अभी भी अन्य जिलों व राज्यों से जनता निरन्तर आ रही बैतूल जिले में।
  • बाज़ारों में भी नही हो रहा नियमों का पालन, जिले के लिए गंभीर समस्या बन सकती ये लापरवाही।
  • BMO, आठनेर ने दोनों के पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी है।

बैतूल जिले में वर्तमान में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। आज 22 मई 2020 को बैतूल जिले के आठनेर तहसील मे दो और कोरोना पॉजिटिव मिलने की जानकारी सामने आई है। इस तरह जिले में अब कुल कोरोना मरीज पॉज़िटिव संख्या 11 हो गई है।
जिसमे से 10 एक्टिव केस हैं। वहीं 11वां केस भैंसदेही का है, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी और वे होम कोरेंटीन है। आज 2 केस आठनेर में मिले है वहीं पिछले दिनों 6 केस घोड़ाडोंगरी इलाके में मिले थे
और उसके पहले 2 केस तारा ग्राम, शाहपुर में मील थे।वर्तमान समय मे जहां एक ओर तो जिले में अन्य राज्य व जिलों से आने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है साथ ही कोरोना के मरीज भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में बाज़ारो में लगने वाली भीड़ और नियमों का उलंघन कहीं जिले की स्तिथि गंभीर न कर दे।
एक मरीज 21 वर्षीय महिला हनुमान मोहल्ला आठनेर निवासी है।
दूसरा व्यक्ति 25 वर्षीय निवासी ग्राम हिवरा, आठनेर से है।
दोनों के सैंपल 19 मई 2020 को लिए गए थे वहीं 21 तारीख को जांच के लिए सेम्पल का परीक्षण किया गया था और आज दोनों की रिपोर्ट आई है।
मुंबई से आठनेर लौटी महिला नर्स कोरोना पॉजिटिव वहीं ग्राम हिवरा, आठनेर का भी एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला । नगर में सनसनी। नगर की एक आठनेर नगर की एक महिला व ग्राम हिवरा के एक पुरुष की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन सक्रिय हो गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ ऋषि मोहेर द्वारा इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि 1 सप्ताह पूर्व ही एक महिला नर्स मुंबई से नगर में अपने घर लौटी थी जिसको पहले क्वॉरेंटाइन किया गया था जिसकी रिपोर्ट भिजवाई गई थी जो कोरोना पाज़िटिव आई है। वहीं हिवरा निवासी युवक भी दूसरे राज्य में कार्य हेतू गया था जहां से लौटने पर उसका सैम्पल लिया गया था जो पॉजिटिव आया है। वह 14 मई को टेम्पो द्वारा ही अन्य 7 साथियों सहित मुम्बई बदलापुर से आठनेर, हिवरा अपने ग्राम लौटा था जहां पर उसने जांच करवाई थी।वह महाराष्ट्र में पेशे से इलेक्ट्रिशियन है।